केएल राहुल ने विराट कोहली के करीब लगाई छलांग, तो जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप, देखिए टॉप-5 लिस्ट

IPL 2024: मंगलवार 30 अप्रैल को आईपीएल 2024 का कारवां लखनऊ पहुंचा, जहां पर पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने पहले शानदार गेंदबाजी की और बाद में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. मैच के बाद ऑरेंज कैप की रेस में भी बड़ा उलटफेर हो गया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने ऑरेंज कैप की रेस में एंट्री मारी तो मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह पर्पल कैप की जंग में नंबर 1 पर विराजमान हैं.

IPL 2024: केएल राहुल ने मारी लंबी छलांग

  • फिलहाल ऑरेंज कैप पर आरसीबी के सलामी बल्लेबाज़ विराट कोहली का कब्ज़ा है. वे कई दिनों से ऑरेंज कैप अपने सिर पर सजाए हुए हैं. विराट 10 मैच में 71.42 की शानदार औसत के साथ 500 रन बनाकर शीर्ष पर हैं.
  • जबकि सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 9 मैच में 447 रन बनाकर विराट कोहली का कड़ी टक्कर दे रहे हैं. वहीं तीसरे नंबर पर जीटी के मध्यक्रम बल्लेबाज़ साई सुदर्शन भी 10 मैच में 418 रन बनाकर विराट और गायकवाड़ की टेंशन बने हुए हैं.
  • एलएसजी बनाम मुंबई के बीच हुए इस मुकाबले में केएल राहुल ने 22 गेंद में 28 रनों की पारी खेली थी और इसके साथ ही वे नंबर 4 पर पहुंच गए हैं.
  • राहुल 10 मैच में 406 रन बना चुके हैं. पांचवे नंबर पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत हैं, जो 11 मैच में 398 रन बनाकर टॉप 5 की सूची में बरकरार हैं.

IPL 2024: पर्पल कैप पर जसप्रीत बुमराह का कब्ज़ा

  • पर्पल कैप की रेस में फिलहाल जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 10 मैच में 14 विकेट हासिल किया है. लेकिन सीएसके के तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफिज़ुर रहमान और पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ हर्षल पटेल उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं.
  • मुस्ताफीज़ुर रहमान भी 14 विकेट के साथ दूसरे, जबकि हर्षल भी 14 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर है. तीनों तेज़ गेंदबाज़ों के बीच कांटे की टक्कर है. वहीं चौथे नंबर पर सीएसके के ही तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना है.
  • उनके नाम 6 मैच में 13 सफलताएं हैं. पांचवे नंबर पर एसआरएच के तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन भी 13 विकेट के साथ टॉप 5 में बरकरार है. वे भी इस बार शानदार गेंदबाज़ी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को थमाई सफलता की कुंजी, अब इस प्लान के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी घर लेकर लौटेंगे रोहित शर्मा

Read More at hindi.cricketaddictor.com