मुंबई के खिलाफ गिड़ते-पड़ते जीतने के बाद केएल राहुल ने LSG की कमज़ोरियों पर डाला पर्दा, MI पर कसा तंज!

KL Rahul : कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार 30 अप्रैल को खेले गए मुंबई के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज की. पहले गेंदबाज़ी करते हुए लखनऊ के गेंदबाज़ों ने कमाल कर दिया और मुंबई की धाकड़ बल्लेबाज़ी युनिट के घुटने टेकवा दिए.

हालांकि बाद में लखनऊ को 145 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. टीम ने 6 विकेट गिरा दिए और मुकाबला आखिरी ओवर तक गया. जीत के बाद पोस्ट मैच इंटरव्यू का हिस्सा बने केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी बल्लेबाज़ों की नाकामियों पर पर्दा छुपाने की कोशिश की.

KL Rahul ने छुपाई लखनऊ की गलती

जीत के बाद पोस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul)  ने एलएसजी की खराब बल्लेबाज़ी को लेकर मंथन करने की बजाय उस पर पर्दा डाला. उन्होंने कहा

  • “हमारे पास अभी भी बीच में बल्लेबाज थे. पूरन और क्रुणाल एक अनुभवी है. पिच थोड़ी सूखी थी. मुंबई 165-170 रन बनाने के बाद इसे प्रतिस्पर्धी बना सकती थी.
  • हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन पर दबाव बनाया. जब आप वे दो अंक प्राप्त करते हैं तो हमेशा खुश रहते हैं. हमें टूर्नामेंट के अंत में गति हासिल करने की जरूरत है और गति मदद करती है.
  • मैंने मयंक यादव से ज्यादा बात नहीं की है. उसके बाजू में कुछ दर्द था. मयंक ने मैच के दौरान मुझसे कहा, थोड़ा दुख रहा है. इसलिए, मैंने उसे बाहर जाने के लिए कहा.
  • वह हमारे लिए उपयोगी है. हमें उसका ख्याल रखना होगा.’ वह वाइड यॉर्कर और धीमी बंपर गेंदबाजी करते हैं. हम उसे खुली छूट दे रहे हैं.”
  • बता दें कि मैच का नतीजा आखिरी ओवर में आया. 145 रनों के छोटे लक्ष्या का पीछा करने में एलएसजी के बल्लेबाज़ों के पसीने छूट गए थे.

ऐसा था मैच का हाल

  • पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस को खराब शुरुआत मिली. सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 5 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने भी निराश किया.
  • उन्होंने 6 गेंद में 10 रन बनाए. तिलक वर्मा भी इस मैच में 7 रनों पर रन आउट हुए. कप्तान हार्दिक पंड्या पहली ही गेंद पर खाता नहीं खोल सके.  मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन नेहाल वढेरा ने बनाए.
  • उन्होंने 41 गेंद में 46 रनों की पारी खेली. जबकि टिम डेविड ने 18 गेंद में 35 और ईशान किशन ने 36 गेंद में 32 रन बनाए. मुंबई 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी.
  • लक्ष्य का पीछा करते हुए लकनऊ की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 45 गेंद में 62 रनों का योगदान दिया. जबकि कप्तान केएल राहुल ने 22 गेंद में 28 रन बनाए. मुंबई की धारदार गेंदबाजी के आगे एलएसजी के बल्लेबाज़ संघर्ष कर रहे थे. मैच आखिरी ओवर तक गया. लेकिन अंत में बाज़ी लखनऊ ने मारी

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को थमाई सफलता की कुंजी, अब इस प्लान के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी घर लेकर लौटेंगे रोहित शर्मा

Read More at hindi.cricketaddictor.com