भारत की यात्रा टालकर चीन पहुंचे एलन मस्क; जानें क्या रही टेस्ला के CEO की मजबूरियां

Elon Musk Reached China : दुनिया के टॉप रईसों में से एक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल में अपना भारत दौरा रद्द कर दिया था। कहा जा रहा था कि वह भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मिलने वाले थे। वहीं, भारत की यात्रा रद्द करने के बाद एलन मस्क अब अचानक चीन पहुंचे हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर मौका मिला तो ये संविधान बदलेंगे और लोकतंत्र को कमजोर करेंगे : प्रियंका गांधी

दरअसल, भारत के के दुश्मन देश चीन को इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज का दूसरा सबसे बड़ा बाजार भी माना जाता है। एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एलन मस्क चीन के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने की कोशिश करेंगे, जिससे वह फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर पर चर्चा कर सकें। एक्स पर एक सवाल के जवाब में मस्क ने कहा कि टेस्ला चीन में ग्राहकों के लिए बहुत जल्द एफएसडी उपलब्ध करा सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क की कोशिश है कि चीन फुल-सेल्फ ड्राइविंग से संबंधित जुटाए डाटा को अमेरिका ट्रांसफर करने के लिए तैयार हो जाए। टेस्ला ने 2021 के बाद से चीनी नियामकों द्वारा शंघाई में अपने चीनी बेड़े द्वारा एकत्र किए गए सभी डाटा को जुटाया है और किसी को भी अमेरिका में वापस ट्रांसफर नहीं किया है।

Read More at hindi.pardaphash.com