Lok Sabha Election 2024 congress targeted pm modi and bjp ask election commission

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एनडीए 400 पार के नारे पर हमला करते हुए कहा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन से पीएम बनेगा और वो अगले 5 साल तक रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ राज्यों में बीजेपी का सफाया हो रहा है और कुछ राज्यों में बीजेपी के साल 2019 के प्रदर्शन में कमी देखी जा रही है. 

जयराम रमेश ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला. जयराम रमेश ने कहा, “पीएम मोदी बौखलाए हुए हैं और सारे एजेंडे को दूसरी दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. अलग-अलग राज्य जाकर पीएम मोदी हमारे घोषणा पत्र के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं. हमारे घोषणा पत्र को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं.” पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो लोगों की प्रॉपर्टी मुसलमानों के बीच बांट देगी. पीएम ने इसके साथ ही कांग्रेस और सपा पर हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था. 

‘पीएम मोदी का हथियार ध्रुवीकरण’

कांग्रेस नेता ने बताया, “हमारा न्याय पत्र जनता की परेशानी को देखते हुए राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे जी के मुलाकात के बाद बनाया गया है. 10 साल में साफ हो गया कि पीएम मोदी की नियत की वजह से आर्थिक विषमता और बेरोजगारी बढ़ी है. हमारे मुद्दे महिलाओं को न्याय, युवाओं को न्याय, किसानों को न्याय ये हमारी रणनीति तय करेंगे. हम जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं.”

जयराम रमेश ने कहा, “पीएम मोदी का हथियार ध्रुवीकरण रहा है.” चुनाव आयोग की ओर से पीएम मोदी को नोटिस पर कहा, ‘हमने शिकायत की है. ये आदर्श आचार संहिता और जन प्रतिनिधि कानून के खिलाफ है. चुनाव आयोग निपष्क्ष रूप से काम करें.’ 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: ‘जिससे आप गलत बयानबाजी न करें’, मिलकर समझाएंगे कांग्रेस का न्याय पत्र, मल्लिकार्जुन खरगे की PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी

Read More at www.abplive.com