Shammi Kapoor Insulted Shatrughan Sinha in raj kapoor office rk studio know what was matter

Shammi Kapoor Insulted Shatrughan Sinha: बॉलीवुड में जितने किस्से दोस्ती के मशहूर हैं उतने ही दुश्मनी के भी हैं. कब कौन किसका दोस्त बन जाए और कब दुश्मन इसमें कुछ कहा नहीं जा सकता है. कुछ ऐसा ही किस्सा शत्रुघ्न सिन्हा और शम्मी कपूर के साथ भी हुआ. शत्रुघ्न सिन्हा ने हमेशा राज कपूर का बहुत सम्मान किया करते थे. लेकिन एक ऐसा वाकया हुआ जिसमें आरके स्टूडियो से शम्मी कपूर ने शत्रुघ्न सिन्हा को बाहर कर दिया था.

शत्रुघ्न सिन्हा और राज कपूर ने साथ में फिल्म खान दोस्त में काम किया जो आरके स्टूडियो बैनर तले ही बनी. फिल्म फ्लॉप हुई थी और बताया जाता है कि इसकी वजह मेकर्स के साथ शत्रुघ्न सिन्हा का आपस में मेल ना खाना बताया गया था. चलिए आपको शम्मी कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा का एक किस्सा बताते हैं.

शम्मी कपूर ने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ क्या किया था?

आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, शत्रुघ्न सिन्हा राज कपूर को अपना आदर्श मानते थे और उनका कहना था कि वो एक्टर भी उनके कारण ही बने. लेकिन शत्रुघ्न राज कपूर के पिता को अच्छा नहीं मानते थ. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो FTII में पढ़ते थे तब पृथ्वीराज कपूर वहां एक सेमिनार अटैंड करने आए थे. उन्होंने छात्रों से बातें की और ऑटोग्राफ भी दिया. छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कहा जो शत्रुघ्न को पसंद नहीं आया.

जब इस एक्टर को शम्मी कपूर ने घसीटते हुए आरके स्टूडियो के बाहर फेंका था, बहस हुई फिर हुआ घमासान! जानें किस्सा

बाद में किसी इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने पृथ्वीराज कपूर को लेकर कुछ उल्टा-सीधा बोल दिया था जिसे शम्मी कपूर ने अपने मन में रखा. रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म खान दोस्त (1976) की शूटिंग के लिए शत्रुघ्न सिन्हा आरके स्टूडियो आए तो शम्मी कपूर सेट पर पहुंच गए. उन्होंने शत्रुघ्न से कहा कि उन्होंने उनके पिता के बारे में वैसी बातें क्यों कहीं. उनके बीच बातें तेज हुईं, जो बहस में बदल गई.

बताया जाता है कि शम्मी कपूर इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा का कॉलर पकड़कर स्टूडियो के बाहर कर दिया. ऐसा कहा जाता है कि उन दोनों के बीच हाथापाई भी हुई थी. हालांकि बाद में शत्रुघ्न सिन्हा ने बाद में माफी मांगी और राज कपूर ने दोनों में सुलह कराई. फिल्म खान दोस्त बनी लेकिन मेकर्स और एक्टर्स में रंजिश होने के कारण फिल्म सफल नहीं हो पाई.

पृथ्वीराज कपूर के बेटे थे शम्मी कपूर

30 के दशक में पृथ्वीराज कपूर ने अपने करियर की शुरुआत की थी. उनके तीन बेटे राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर थे. तीनों हिंदी सिनेमा के पॉपुलर एक्टर्स बने लेकिन राज कपूर का स्टारडम सबसे ज्यादा रहा. बाद में राज कपूर के तीन बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहे.

इनमें से ऋषि कपूर ज्यादा हिट हुए, उसके बाद रणधीर कपूर को हिट का दर्जा मिलता है लेकिन राजीव कपूर एक्टिंग में फेल हुए. कपूर खानदान के एक्टिंग की विरासत रणधीर कपूर की बेटियां करिश्मा कपूर, करीना कपूर और ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर आगे बढ़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जहां खत्म होगी ‘पंचायत 3’ वहीं से शुरू होगी ‘Panchayat 4’ की कहानी? ‘सचिव जी’ के खास ने किया खुलासा

Read More at www.abplive.com