Somwar Ke Upay these remedies of lord Shiva can open the lock of locked fate

Somwar Upay: सोमवार का दिन भोलेनाथ (Bholenaath) की पूजा करने का विधान है. इस दिन शिवशंभू (Shiv shambhu) की आराधना से भोलेनाथ को प्रसन्न किया जा सकता है.

सोमवार के दिन भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा और व्रत रखने का विधान है. शिव जी अपनो भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं.

आइये जानते हैं कौन से वो महाउपाय हैं जिन्हें सोमवार के दिन करने से शिव जी की कृपा प्राप्त की जा सकती है.

सुख समद्धि के लिए उपाय ( Remedy For Happiness)

सोमवार के लिए घर-परिवार में खुशहाली और सुख-समृद्धि के वास के लिए शिवलिंग को पंचामृत से स्नान कराएं.
शिवलिंग को पंचामृत से स्नान करना बहुत शुभ माना जाता है.
इसके बाद शिवलिंग पर चंदन और भभूत लगाना चाहिए. 
शिवलिंग पर बेलपत्र, धतूरा और शमीपत्र चढ़ाने से शिव प्रसन्न होते हैं और घर में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

जल्दी शादी के लिए उपाय (Shadi Ka Upay)

शादी में विलंब के लिए सोमवार के दिन व्रत करें, नंगे पांव शिव मंदिर जाएं. भोलेनाथ का  जलाभिषेक करें. साथ ही माता पार्वती की भी पूजा करें. शिव पार्वती को पान के पत्ते पर सिंदूर अर्पित करें और ‘ॐ श्री वर प्रदाय श्री नमः’ मंत्र का जाप करें.

पैसों की तंगी के उपाय (Financial Loss Remedy)

पैसों की तंगी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिव की पूजा करें. सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल के साथ दूध, दही, शहद, बिल्व पत्र, धतूरा, आंकड़े के फूल अर्पित करें, साथ ही सोमवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल से अभिषेक करना चाहिए. इससे पैसे से जुड़ी दिक्कतें दूर होती हैं.

मानसिक तनाव के लिए उपाय (Tension Remedy)

अगर आप मानसिक तनाव को दूर करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें. इस उपाय (Upay) को करने से जीवन में चल रहे दुख और कष्ट दूर होते हैं. भगवान शिव के साथ माता पार्वती की भी पूजा करें.

Nautapa 2024: भीषण गर्मी के साथ होगी नौतपा की शुरुआत, जानें क्या असर डालेगा ये लोगों के जीवन पर

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com