Inox Wind Q4: कंपनी का मुनाफा बढ़ा, एक साल में शेयर ने दिया 450% का रिटर्न

शेयर मार्केट में कई मल्टीबैगर स्टॉक भी मौजूद हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को कम टाइम में ही बढ़िया रिटर्न दिया है। इसमें से एक Inox Wind भी शामिल है। इस कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अब तिमाही नतीजों का ऐलान किया है। कंपनी के तिमाही नतीजों में उछाल देखने को मिला है।

मुनाफा बढ़ा

आईनॉक्स विंड लि. का एकीकृत नेट प्रॉफिट बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 36.72 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने कहा कि मुख्य रूप से आमदनी बढ़ने से उसका नेट प्रॉफिट बढ़ा है। वित्त वर्ष 2022-23 की समान तिमाही (जनवरी-मार्च) में कंपनी को 119.04 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि मार्च तिमाही में कंपनी की इनकम बढ़कर 563.07 करोड़ रुपये हो गई है, जो पिछले साल समान तिमाही में 193.83 करोड़ रुपये थी। कंपनी का खर्च मार्च तिमाही में बढ़कर 512.50 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल मार्च तिमाही में 312.43 करोड़ रुपये था।

शेयर में तेजी

Inox Wind ने आज NSE पर 11.55 रुपये (1.84%) की गिरावट दिखाई। इसके साथ ही शेयर की कीमत ने 616 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी। वहीं पिछले 1 महीने में शेयर की ओर से 14% की तेजी देखने को मिली है। इसके साथ ही पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 158% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं 6 मगीने में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को करीब 450% का रिटर्न दिया गया है। शेयर का 52 वीक हाई 663 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 105 रुपये है।

कंपनी का कारोबार

आईनॉक्स विंड भारत की अग्रणी पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता है जो आईपीपी, यूटिलिटीज, पीएसयू, कॉरपोरेट्स और खुदरा निवेशकों को सेवा प्रदान करती है। आईनॉक्स विंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में 1,600 मेगावाट की संचयी विनिर्माण क्षमता वाले तीन अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों के साथ पवन ऊर्जा बाजार में एक पूरी तरह से एकीकृत खिलाड़ी है। आईनॉक्स विंड सबसे उन्नत तकनीक, प्रदर्शन की विश्वसनीयता और लागत प्रतिस्पर्धात्मकता के आधार पर उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विंड टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) के प्रमुख घटकों का निर्माण करती है। आईनॉक्स डब्ल्यूटीजी को भारत जैसे कम हवा की गति वाली साइटों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com