Guru Gochar 2024 Jupiter Transit In Taurus Will Be Inauspicious For These Zodiac Signs

Guru Gochar 2024: बृहस्पति को देवताओं का गुरु कहा जाता है, जो शुभ फल देते हैं. बृहस्पति का गोचर जातकों को सकारात्मक परिणाम देता है. 2024 में गुरु 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे.

देवताओं के गुरु बृहस्पति 1 मई 2024 को मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु इस राशि में 14 मई 2025 तक बने रहेंगे. इसी बीच में गुरु 03 मई 2024 से 03 जून 2024 तक अस्त अवस्था में रहेंगे. ऐसे में गुरु का गोचर कुछ राशियों को अशुभ परिणाम देने वाला है. जानते हैं इन राशियों के बारे में.

तुला राशि (Libra)

गुरु का यह गोचर तुला राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों से आपका विवाद बढ़ सकता है. तुला राशि के लोग आर्थिक रूप से परेशान रहेंगे. आपका आत्मविश्वास कमजोर हो सकता है.

इस राशि के लोगों पर कर्ज का बोझ बढ़ सकता है. गुरु आपकी नौकरी में कुछ कठिनाई देने का काम कर सकता है. इस समय आपको किसी भी तरह के लेनदेन में सावधान रहना चाहिए. वरना गलतफहमी के चलते विवाद हो सकता है. 

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों को इस गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा. आपकी सेहत अचानक से बहुत बिगड़ सकती है. आप कानूनी मामलों में भी फंस सकते हैं. अगर आप पहले से किसी कानूनी विवाद में हैं तो हो सकता है कि मामला आपके पक्ष में न आए. 

धनु राशि के लोग अपने प्रतिद्वंदियों की वजह से परेशान रहेंगे. इस समय आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा और आप तभी सफल होंगे जब आप कड़ी मेहनत करेंगे. इस अवधि में आपको संपत्ति खरीदने से बचना चाहिए.

मीन राशि (Pisces)

गुरु का गोचर मीन राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान आप कुछ ऐसी यात्राएं कर सकते हैं जो बेकार जाएंगी. आपकी भागदौड़ ज्यादा रहेगी और उपलब्धियां बेहद कम रहेंगी. इस समय आप मानसिक रूप से बहुत परेशान रहेंगे. 

गुरु का यह गोचर आपके बेकार के खर्च करवा सकता है. इस समय आप पर कार्यक्षेत्र का बहुत ज्यादा दबाव रहेगा जिसकी वजह से आप परेशानी में रहेंगे. मित्रों या फिर कुछ करीब लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. व्यापार में भारी नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें

इस मूलांक के लोगों को पसंद होता है अकेलापन, शांति से बिताते हैं जीवन

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com