अमेरिका में CEO बनना है तो भारतीय होना पहली शर्त

US ambassador Eric Garcetti on Indians: दुनियाभर में अच्छी-से-अच्छी पोस्ट पर भारतीय लोग बैठे हैं और हर जगह इनके टैलेंट की भी खूब सराहना की जाती है। यूट्यूब, एडोब, गूगल, स्टारबक्स और आईबीएम जैसी कई बड़ी कंपनियों के सीईओ भारतीय मूल वाले ही हैं। इसके अलावा कई अमेरिकी कंपनियों की सीईओ पोस्ट पर भी भारतीय लोग ही बैठे हैं। इस बीच अमेरिका में एक जोक शुरू हो गया है कि अमेरिका में किसी कंपनी का सीईओ बनना है तो भारतीय होना पहली शर्त है। इस जोक के बारे में भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने बताया। उन्होंने कल यानी 26 अप्रैल को प्रवासियों की तारीफ करते हुए बहुत कुछ कहा।

भारतीयों ने किया बड़ा बदलाव

आपको बता दें कि अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पहले एक जोक चलता था कि अगर आप भारतीय हैं तो अमेरिका के सीईओ नहीं बन सकते लेकिन अब जोक यह हो चुका है कि अगर आप भारतीय नहीं हैं तो आप अमेरिका के सीईओ नहीं बन सकते। उन्होंने इंटरव्यू में आगे बोला कि भारतीय लोगों ने आकर काफी बड़ा बदलाव किया है।

अमेरिका को बताया सुरक्षित देश

दरअसल, एरिक ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका एक सुरक्षित देश है और भारतीय स्टूडेंट्स की भलाई की काफी परवाह करता है। इसके साथ-साथ उन्होंने अमेरिका में पढ़ाई कर रहे भारतीय बच्चों के पेरेंट्स को आश्वासन भी दिया कि जब वे अमेरिका में हैं तो आपके बच्चे हमारे बच्चे हैं। पीटीआई से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि अमेरिका में रिसोर्सेज काफी सारे हैं जिससे बच्चों को तैयार होने में मदद मिल सकती है, चाहे वह मेन्टल हेल्थ ही हो। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय स्टूडेंट्स की मदद के लिए अमेरिका में काफी रिसोर्सेज हैं।

Read More at hindi.news24online.com