IRCTC budget friendly package for Khatu Shyam as well as Vaishno Devi know all the other details

आईआरसीटीसी ने पर्यटकों के लिए खाटू श्याम दर्शन टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी ने देखो अपना देश के तहत पेश किया है. इस टूर पैकेज में यात्री भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से यात्रा करेंगे. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्रियों के लिए आवास और भोजन का इंतजाम मुफ्त होगा. इस टूर पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां हम आपको विस्तार से बताएंगे.

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 10 रातें और 11 दिनों का है. इस टूर पैकेज में यात्रियों की यात्रा भोपाल से शुरू होगी. इस आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में पर्यटक खाटू श्याम, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णो देवी की यात्रा करेंगे. इस टूर पैकेज की कीमत 18,110 रुपये है. आप इस सिर्फ इतने कम किराए में इतने अच्छे अच्छे जगहें जा सकते हैं.

कब शुरू होगा पैकेज

आईआरसीटीसी का खाटू श्याम जी दर्शन के साथ उत्तर दर्शन टूर पैकेज 5 जून से शुरू होगा. इस टूर पैकेज में पर्यटक (स्लीपर), (3एसी) और (2 एसी) में यात्रा करेंगे. टूर पैकेज में पर्यटकों की बोर्डिंग और डिबोर्डिंग भोपाल शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतनल, नगदा और कोटा से की जाएगी. इस टूर पैकेज में पर्यटकों को सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना की सुविधा मिलेगी. आपको सिर्फ इतने रुपये में इतनी सारी सुविधा मिलेगी. आप आराम से इस पैकेज को बुक कर सकते हैं.

कितना है किराया 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का किराया अलग-अलग होता है. यदि आप इस टूर पैकेज के किराए की बात करें तो प्रति व्यक्ति को 18,110 रुपये का भुगतान करना होगा. इस टूर पैकेज के 3AC में प्रति व्यक्ति की कीमत 28,650 रुपये है. यदि आप इस टूर पैकेज की 2 एसी में यात्रा करते हैं, तो प्रति व्यक्ति 37,500 रुपये का भुगतान करना होगा. पर्यटक इस आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IRCTC Package: Thailand जाने का सपना अब होगा पूरा, 4 दिनों के पैकेज के लिए सिर्फ लगेंगे इतने रुपये

Read More at www.abplive.com