Shani Dev upay in summer season may june 2024 shanivar puja remedies to this to get shani dev blessings

Shani Dev: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. शनि देव लोगों को उनके कर्म के अनुसार फल प्रदान करते हैं. लेकिन शनि देव को प्रसन्न करना आसान नहीं हैं, शनि देव की पूजा करते समय पवित्रता, शुद्धता और स्वच्छता का विशेष ख्याल रखना चाहिए.

जीवन में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहे इसके लिए शनिवार के दिन शनि देव की पूजा और इस गर्मी के मौसम में शनि के उपाय आपको तरक्की दिला सकते हैं.

माना जाता है इन छोटे-छोटे उपाय को करने से भक्तों को शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त हो जाता है वह रंग से भी राजा बन जाता है और उसके जीवन के सारे कष्ट व दुख दूर हो जाते हैं.

गर्मियों के दौरान अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इन बातों का विशेष ख्याल रखें.

गर्मियों पर कैसे करें शनि देव को प्रसन्न 

  • शनि को प्रसन्न करने के लिए जरूरतमंद लोगों को छाता दें. छाता लोगों को गर्मी में धूप से उनका बचाव करता है. इस काम को करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.
  • शनि को खुश करने के लिए आप जरूरतमंद लोगों को चप्पल दान में दे सकते हैं. चप्पल या जूतों का दान बहुत विशेष महत्व रखता है. गर्मी के समय के अगर आप इस का दिन कर रहे हैं तो आप पर शनि की कृपा हमेशा बनी रहेगी.
  • शनि देव को प्रसन्न करने के लिए गर्मी के दौरान सड़क, गली के कुत्तों की सेवा करें. उन्हें भोजन, पानी आदि दें. इस कार्य से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं.
  • राह चलते किसी भी जरूरतमंद की मदद करने से भी शनि देव का आशीर्वाद मिलता है. 
  • दान-पुण्य का काम शनि देव को प्रसन्न करता है. अगर आप हर शनिवार किसी असहाय की मदद करते हैं तो इससे भी शनि देव प्रसन्न होते हैं.
  • बंदरों को गुड़ और काले चने खिलाएं , ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.
  • काली गाय की सेवा करें. काली गाय जब दिखे उसकी परिक्रमा करें और गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं.

अगर शनि देव आपसे प्रसन्न हो जाते हैं तो आपके जीवन में खुशियां भर देते हैं. इसीलिए किसी का बुरा ना चाहें और ना करें. 

ये भी पढ़ें

अक्षय तृतीया के दिन कर लें ये 5 काम, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएंगे धन के भंडार

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com