makeup adopt these tips to remove spread kajal from your eyes

अधिकतर महिलाएं आंखों में काजल लगाना पसंद करती है, लेकिन काजल लगाने के दौरान या काजल लगाने के बाद उनका काजल फैल जाता है.  इस फैले हुए काजल को निकालना थोड़ा मुश्किल होता है, जिससे लड़कियां परेशान हो जाती है.

अगर आप भी फैले हुए काजल से परेशान हो जाती है, तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो कर आप चेहरे से काजल को आसानी से साफ कर सकती हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

फॉलो करें ये टिप्स

काजल को साफ करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह त्वचा को शांत करता है और हाइड्रेट करने में मदद करता है. इसके अलावा नारियल तेल काजल को हटाने में काफी मदद करता है. आप एक कॉटन बॉल और तेल की मदद से अपनी आंखों के आसपास के काजल को साफ कर सकती हैं. कोल्ड क्रीम एक मॉयश्चराइजिंग क्लींजर है, जो काजल को हटाने में काफी मदद करता है.

मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल

बेबी ऑयल की मदद से भी आप काजल को आसानी से हटा सकते हैं. इसके लिए आपको एक कॉटन बॉल को बेबी ऑयल में डूबना होगा, फिर आप इसे हल्के हाथ से आंख के आसपास फैला कर काजल को हटा सकते हैं. मेकअप रिमूवर भी आसानी से काजल को हटाने में मदद करता है.

इन बातों का रखें ध्यान

जब भी आप काजल को हटाए तो ध्यान रहे अपनी आंखों को रगड़ने से बचे, अगर आप ऐसा करती हैं, तो आपकी आंखों में जलन या सूजन आ सकता है. अगर आपकी संवेदनशील आंखें हैं, तो इन चीजों का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें.

मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करने से पहले प्रोडक्ट के बारे में जानकारी लें. उच्च गुणवत्ता वाला मेकअप रिमूवर का ही इस्तेमाल करें. इन सब टिप्स को अपनाकर आप आसानी से काजल को हटा सकती हैं. कुछ महिलाओं को इन चीजों से एलर्जी हो सकती है. अगर ऐसा होता है, तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें- Hair Fall: कम उम्र में आपके बच्चों के भी झड़ते हैं बाल? समझ लीजिए ये किस वजह से हो रहा है

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Read More at www.abplive.com