Sonbhadra News a bride returned wedding procession after touch groom feet police registered case ann | UP News: दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए और फिर तोड़ दी शादी, बाराती रह गए दंग, जानें

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गाँव में चंदौली जिले से गाजे-बाजे के साथ बरात आई थी. विवाह की लगभग सारी रस्मे पूरी हो चुकी थी. सुबह सिंदूर दान के उपरांत जैसे ही दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए तो दुल्हन को दूल्हा पैर की अंगुलियों से दिव्यांग नजर आया. लड़की ने यह देख फौरन दूल्हा के साथ अदा की गई रस्म को दरकिनार करते हुए दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया.

चंदौली के ग्राम देवदत्तपुर से बारात लेकर पहुंचे दूल्हे सर्वेश ने सफाई देते हुए कहा कि, वे दिव्यांग नहीं है लेकिन लड़की पक्ष द्वारा बात न मानने पर इस मामले की सूचना 112 डायल पर दी गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और दोनो पक्षों को शांत कराया. हालांकि इस दोनों पक्ष की तरफ सफाई दी जा रही थी. इसी दौरान कोतवाली  पुलिस के एसआई ने लड़की के पिता और लडके के पिता को समझाया और दोनों पक्षों को रविवार को कोतवाली आने को कहा है. इसके साथ ही पुलिस ने दूल्हा सहित बारातियों को शांतिपूर्वक वापस चंदौली जाने के लिए कहा है.

पुलिस के सामने दोनो पक्षों ने रखा अपना पक्ष
लड़की के परिजनो ने बताया कि इस शादी को लेकर लगभग 5 लाख रुपए से ऊपर का खर्च हो गया है ,और इसके बाद इतनी बड़ी धोखे का पता चल रहा है. जिस लड़के से मेरी बेटी की शादी हो रही थी. उसके हाथ व पैर की अगुलियो से दिव्यांग है. लड़के पक्ष के द्वारा यह बात छुपा कर विवाह किया जा रहा था, जो सरासर गलत है. लड़की पक्ष ने कहा लड़की की विदाई नहीं करेंगे और इस शादी को भी हम नहीं मानते, बरक्षा के दौरान जिस लड़के को दिखाया गया था, वह यह  लड़का नहीं है .जो दूल्हा बनकर विवाह करने आया है. वही लड़के पक्ष के द्वारा कहा गया कि मेरा शादी विवाह में जो भी खर्चा हुआ है वह लड़की पक्ष को देना पड़ेगा क्योंकि विवाह मेरे द्वारा नहीं तोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BSP की चुनावी सभा में बांटे गए पैसे? वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया केस

Read More at www.abplive.com