IPL Rising Star: आखिर कौन हैं रसिक सलाम, जानें कैसे रातों रात स्टार बना ये खिलाड़ी

Rasikh Salam- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Rasikh Salam

IPL Rising Star: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम युवा खिलाड़ियों को काफी ज्यादा मौके देती है। इस सीजन भी वह कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। रसिख सलाम इसका सबसे बड़ा उद्धारण हैं। रसिक सलाम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद रातों रात अपना नाम काफी बड़ा कर लिया। इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी कमाल का रहा। जम्मू कश्मिर के इस खिलाड़ी ने अपने करियर के दौरान कई मुश्किलों का सामना किया, लेकिन आखिरीकार सभी मुश्किलों को पार करके इस खिलाड़ी ने अपना नाम बना ही लिया।

IPL में मचाया धमाल

रसिक सलाम यूं तो आईपीएल का साल 2019 से हिस्सा हैं, लेकिन वह इस साल अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो सके हैं। दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपने चार ओवर के दौरान 44 रन भले ही दिए हो, लेकिन उन्होंने तीन अहम विकेट झटके। जहां उन्होंने साई सुदर्शन, शाहरुख खान और आर साई किशोर के महत्वपूर्ण विकेट लिए। इन तीनों में से कोई भी खिलाड़ी अगर टिक जाता तो डीसी के लिए मैच जितना मुश्किल हो जाता।

कैसा रहा करियर

आईपीएल में रसिक सलाम के करियर पर नजर डालें तो वह कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस सीजन वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेल रहे हैं। रसिक सलाम ने साल 2019 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। इसके बाद दो सीजन वह आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। इसके बाद उन्हें साल 2022 में खेलने का मौका मिला। वहीं अब वह 2024 में शानदार गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। रसिक सलाम को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में इस मुकाबले के लिए ऋषभ पंत ने मौका दिया था। रसिक सलाम ने घरेलू क्रिकेट में बहुत ज्यादा मैच नहीं खेला है। अब तक केवल दो फर्स्ट क्लास और सात लिस्ट ए मैच खेले हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 18 मैच खेल लिए हैं। जहां उन्होंने 8.61 की इकॉनमी ने 18 विकेट अब तक झटके हैं।

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, ऑरेंज कैप के लिए ठोक दी दावेदारी

दिल्ली कैपिटल्स के युवा खिलाड़ी को BCCI ने दिया बड़ा झटका, लिया ये एक्शन

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in