Israel–Hamas war : हमास ने बंधक बनाए गए प्रसिद्ध इजराइली-अमेरिकी व्यक्ति का जारी किया वीडियो, इजराइल की सेना ने दिया जवाब

Israel–Hamas war : गाजा पट्टी के इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा पिछले वर्ष सात अक्टूबर को इजराइल पर हमला करने और बड़ी संख्या में लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद से इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इजराइल की तरफ से किए जा रहे हमलों के बीच हमास की तरफ से एक वीडियो जारी कियाहै। वीडियो में हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में शामिल एक फेसम इजराइली-अमेरिकी शख्स को दिखाया गया है। हमास ने जो वीडियो जारी किया है उसमें इजराइली-अमेरिकी शख्स हेर्श गोल्डबर्ग-पोलिन को दिखाया गया है। वीडियो में पोलिन सरकार पर बंधकों की रिहाई के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं।

पढ़ें :- इजरायल की इस हरकत से ईरान बेहद गुस्से में; अमेरिका ने जल्द हमले की दी चेतावनी

पिछले वर्ष बंधक बनाए जाने के बाद यह पहली बार है कि पोलिन के जीवित होने के संकेत मिले हैं। यह वीडियो जारी होने के बाद लोग सरकार से बंधकों को जल्द से जल्द रिहा कराने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है।

वीडियो में गोल्डबर्ग-पोलिन ने इजराइल सरकार पर आरोप लगाया है कि वह हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को रिहा कराने के लिए कुछ नहीं कर रही है और एक प्रकार से सरकार ने बंधकों से मुंह मोड़ लिया है। वीडियो में पोलिन ने यह दावा भी किया कि इजराइल की बमबारी में 70 बंधक मारे गये हैं हालांकि वीडियो में गोल्डबर्ग-पोलिन दबाव में नजर आ रहे हैं और उनके द्वारा किए गए दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। साथ ही यह भी पता नहीं चला है कि यह वीडियो कब बनाया गया।

हमास ने जब इजराइल पर हमला किया था उस वक्त 23 वर्षीय गोल्डबर्ग-पोलिन ‘ट्राइब ऑफ नोवा संगीत समारोह’ में जश्न मना रहे थे।

पढ़ें :- बेंजामिन नेतन्याहू बोले-7 अक्टूबर दोबारा नहीं होगा, बाइडन के बयान पर भी दिया जवाब

Read More at hindi.pardaphash.com