Best places for momos in delhi If you are fond of eating momos definitely try these places

मोमोज को कौन पसंद नहीं करता? यह एक तिब्बती और नेपाली डिश है जो अब भारत में भी पसंद की जा रही है. तिब्बती स्टाइल में मोमोज बनाने के अलावा जब इसे भारत में पसंद किया जा रहा है तो इसे भारतीय स्वाद से भी जोड़ा जा रहा है. भारत में इसके फिलिंग के लिए कई प्रकार की चीजों का प्रयोग किया जा रहा है. मोमोज सड़कों से लेकर रेस्तरां तक, छोटे से बड़े तक हर जगह उपलब्ध हैं. मोमोज दिल्ली में बहुत पसंद किए जाते हैं. इस तरह यहां दिल्ली में आपको मोमोज के स्वाद का आनंद लेने का मौका मिलेगा. दिल्ली के अलावा ये हर जगह उपलब्ध है, लेकिन आज हम आपको दिल्ली के बेस्ट जगहों के मोमोज बताएंगे.

यशवंत प्लेस

यशवंत प्लेस पर सौ से ज्यादा प्रकार का मोमोज मिलता है. यहां बहुत सारी दुकाने हैं जैसे मिलान फूड, चिमनी सिज़्ज़लर्स, बांबू चॉपस्टिक्स और चाइनीज गार्डन. आपको यहां का मोमोज काफी टेस्टी लगेगा. आप एक बार जरूर जाकर मोमोज ट्राई कर सकते हैं.

यति द हिमालयन किचन

यह रेस्तरां हौज खास और सीपी में है, यहां आपको तिब्बती खाने का अनूठा स्वाद मिलेगा. यहां अनेक प्रकार के मोमोज मिलते हैं. यहां जरूर  झोल मोमोज, नेवारी मोमोज और शेजवान मोमोज ट्राई करें.

ब्राउन शुगर

लोग जीके1 मार्केट के ओजी वीट मोमो को पसंद करते हैं. लोग यहां के बेसिल चिकन, पनीर, मक्का और चिकन शेजवान  भी ट्राई कर सकते हैं. खास बात ये है कि लोग इस मोमोज के साथ-साथ यहां कि चटनी और ग्रेवी को भी बहुत पसंद करते हैं.

कबीला मोमोज

आपको इस जगह के बारे में पता नहीं होगा. गौतम नगर मार्केट में किशोर रोड के एक दुकान में काफी टेस्टी मोमोज मिलता है. आपको ये गरम, तीखे और क्रिस्पी मोमोस का स्वाद जरूर पसंद आएगा. 

दिल्ली हाट

आपको दिल्ली हाट में अलग अलग स्ट्रीट फूड मिलेगा.आपको दिल्ली हाट में देश के विभिन्न स्थानों का स्वाद मिलेगा. यदि आप यहां मोमोज खाना चाहते हैं तो जरूर जाएं Momo Mia शॉप (अरुणाचल प्रदेश स्टॉल) में. यहां आपको मणिपुर स्टॉल के फ्राइड मटन मोमोज और पोर्क मोमोज का स्वाद जरूर चखना चाहिए.

सेक्टर 18

सेक्टर 18 का मेट्रो स्टेशन के एकदम पास आपको बहुत सारे खाने के विकल्प मिल जाएंगे, यहीं एक मोमोज की भी दुकान है जहां बहुत ही ज्यादा टेस्टी मोमोज मिलता है आपको ये मोमोज शाम 5 बजे के बाद मिलेंगे आप यहां पनीर कुरकुरे मोमोज जरूर ट्राई करें.  ये सभी दिल्ली में मोमोज के लिए बेस्ट स्थान हैं. यदि आप दिल्ली घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो  घूमने के साथ-साथ इन स्थानों को खानों का मजा जरूर लें.

ये भी पढ़ें : अगर आप भी हैं लिट्टी चोखा और बाकी बिहारी डिश खाने के शौकीन, दिल्ली की इन जगहों को बनाएं अपना अड्डा

Read More at www.abplive.com