Election Commission orders transfer of Hyderabad South Zone DCP before lok sabha election 2024 phase 2 voting ann

Lok Sabha Election 2024: पहले चरण के मतदान के बाद चुनाव आयोग ने मंगलवार (23 अप्रैल) को तेलंगाना के मुख्य सचिव को हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पीसाई चैतन्य का ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव से इस पद को भरने के लिए 24 अप्रैल 2024 दोपहर 3 बजे तक 3 एडीजीपी रैंक के आईपीएस अधिकारियों के नामों का एक पैनल भेजने के लिए कहा है. ईसीआई ने विजयवाड़ा के पुलिस कमिश्नर कांथी राणा टाटा का भी तबादला करने का आदेश दिया है. 

चुनाव तक कोई भी काम नहीं सौंपने का निर्देश

मुख्य सचिव को भेजे पत्र में चुनाव आयोग ने कहा कि अधिकारी को अपने पद से ठीक नीचे के अधिकारी को प्रभार सौंप देना चाहिए और मौजूदा आम चुनाव के अंत तक उसे कोई भी चुनाव संबंधी कार्य नहीं सौंपा जाना चाहिए. भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी इंटेलिजेंस, पी सीतारमनजनेयुलु का भी तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है. तेलंगाना में 13 मई को 17 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे.

विधानसभा चुनाव में भी ट्रांसफर की मांग उठी थी

पिछले साल हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने डीसीपी पी साई चैतन्य के ट्रांसफर की मांग की थी. बीजेपी नेता मैरी शशिधर रेड्डी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी साई चैतन्य पर एआईएमआईएम नेताओं की मदद करने का आरोप लगात हुए उनके ट्रांसफर की मांग की थी. उन्होंने दावा किया था कि यहां उनकी पोस्टिंग एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के आदेश पर की गई थी.

बीजेपी नेता ने दावा किया था कि अधिकारी ने चारमीनार एआईएमआईएम विधायक मुमताज अहमद खान के बेटे डॉ. इम्तियाज अहमद खान के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया, जबकि उनके खिलाफ जबरन वसूली के आरोप थे. बीजेपी नेता ने कहा था कि हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के हस्तक्षेप के कारण मामला दर्ज किया गया. उन्होंने आरोप लगया था कि अहमद खान और सैकड़ों एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने एक विरोध रैली निकाली थी, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई थी.

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: सैम पित्रोदा के बचाव में कांग्रेस ले लाई जयंत सिन्हा का VIDEO, जानें विरासत टैक्स पर क्या बोले थे

 

Read More at www.abplive.com