DC vs GT: गुजरात टाइटंस को हराने पर दिल्ली कैपिटल्स का हुआ बंपर फायदा, प्वॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

DC vs GT- India TV Hindi

Image Source : IPL
गुजरात को हराने पर दिल्ली कैपिटल्स का हुआ बंपर फायदा

Delhi Capitals vs Gujarat Titans: आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला गया। ये मैच दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने 4 रनों से बाजी मारी। इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला, जहां दोनों टीमों ने 200+ रन बनाए। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ये चौथी जीत है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन बनाए। ऋषभ पंत इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 8 छक्के जड़े। दूसरी ओर अक्षर पटेल ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। वह 43 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर ही टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाकर पारी का अंत किया। 

आखिरी गेंद पर हारी गुजरात टाइटंस की टीम 

गुजरात टाइटंस ने 225 रनों के टारगेट के जवाब में 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। वहीं, डेविड मिलर ने 23 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली और ऋद्धिमान साहा ने भी 39 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर राशिद खान ने 11 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए। लेकिन ये पारियां टीम को जीत नहीं दिला सकी। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह 14 रन ही बना सके। इस मैच में रसिख दार ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किया। 

प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली को हुआ फायदा 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले वह 8वें पायदान पर दी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेले हैं और 4 मैचों में जीत हासिल की है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की टीम इस हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर आ गई है। वह पहले छठे पायदान पर थी। 

ये भी पढ़ें

35 साल के गेंदबाज ने IPL में बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, 4 ओवर में लुटाए इतने रन, जानकर रह जाएंगे हैरान

DC vs GT: शुभमन गिल ने IPL में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने सबसे युवा भारतीय

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in