WhatsApp is working on in-app dialer upcoming feature

WhatsApp: मेटा अपने मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप को बेहतर बनाने के लिए इसमें नए फीचर्स लाते रहती है. व्हाट्सऐप के यूज़र्स को ऐप के जरिए किसी भी अनजान नंबर पर कॉल करने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. यूज़र्स को अगर व्हाट्सऐप के जरिए किसी भी अन्य यूज़र्स को कॉल करना है तो उसके लिए यूज़र्स को उन अनजान इंसान का नंबर अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना पड़ता है और उसके बाद व्हाट्सऐप में कॉन्टैक्ट लिस्ट को रिफ्रेश करने के बाद ही यूज़र्स उस नंबर पर ऑडियो या वीडियो कॉल कर पाते हैं.

व्हाट्सऐप में आएगा नया फीचर

व्हाट्सऐप ने इस समस्या का हल निकाल लिया है. कंपनी यूज़र्स को अपने ऐप में डायलर फीचर देने वाली है. इसका मतलब है कि व्हाट्सऐप में यूज़र्स को जल्द ही नंबर डायल करने वाला फीचर मिलेगा. यह ठीक वैसे ही काम करेगा, जैसे कि आप नॉर्मल कॉल करने के लिए  करते हैं. व्हाट्सऐप के इस फीचर से यूज़र्स किसी भी इंसान का नंबर व्हाट्सऐप  के अंदर कॉलिंग के लिए मौजूद डायलर का इस्तेमाल करके कर सकते हैं. यूज़र्स को व्हाट्सऐप कॉल करने के लिए किसी भी अनजान इंसान का नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होगी.

बिना नंबर सेव किए कर पाएंगे कॉल

व्हाट्सऐप में आने वाले तमाम नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ने इन-ऐप डायलर फीचर का एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.24.9.28 रिलीज कर दिया है. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सऐप इन-ऐप डायलर फीचर पर काम कर रही है. कंपनी ने इसका बीटा वर्ज़न रिलीज किया है और इसकी टेस्टिंग कर रही है. यह फीचर भविष्य में आने वाले व्हाट्सऐप अपडेट के जरिए यूज़र्स को मुहैया कराया जाएगा.

व्हाट्सऐप में इस डायलर फीचर के आने से नॉर्मल कॉल पर यूज़र्स की निर्भरता काफी हद तक कम हो जाएगी. ज्यादातर यूज़र्स व्हाट्सऐप के जरिए ही ऑडियो और वीडियो कॉल करना ज्यादा पसंद करने लगेंगे. बहरहाल अब देखना होगा कि व्हाट्सऐप अपने इस खास फीचर को कब तक रिलीज़ करती है.

यह भी पढ़ें: 

WhatsApp पर Meta AI का यूज़ करके कैसे बनाए एआई इमेज? वो भी मात्र 10 सेकंड में…

Read More at www.abplive.com