Market outlook: हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए 25 अप्रैल को कैसी रह सकती है इसकी चाल

Stock market : भारत के सेंसेक्स और निफ्टी इंडेक्स सुबह की बढ़त के बाद बाद में सपाट हो गए। वहीं, मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्सों में बढ़त जारी रही। बाजार में आज लगातार चौथे दिन तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स 114.49 अंक या 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 73,852.94 पर और निफ्टी 34.40 अंक या 0.15 फीसदी की तेजी लेकर 22,402.40 पर बंद हुआ है। आज लगभग 2,184 शेयर बढ़े है। 1,458 शेयर गिरे हैं और 134 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज सेंसेक्स के 30 में से 17 शेयरों में खरीदारी रही।

आज बीएसई मिडकैप सूचकांक 0.92 फीसदी बढ़कर 40957 अंक पर बंद हुआ है। जबकि बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी बढ़कर 46858.60 अंक पर बंद हुआ। आज जेएसडब्ल्यू स्टील 4 फीसदी, टाटा स्टील 2.9 फीसदी और पावर ग्रिड 1.8 फीसदी चढ़ा है। दूसरी तरफ टीसीएस 1.1 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इसके बाद टेक महिंद्रा में 1 फीसदी और मारुति सुजुकी इंडिया में 0.7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

25 अप्रैल को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

बाजार जानकार अब मौद्रिक नीतियों के बारे में अंदाजा लगाने के लिए मंहगाई के आंकड़ों सहित दूसरे अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों पर फोकस कर रहे हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज के राजेश पालवीय का कहना है कि नतीजों के मौसम के दौरान उठापटक के कारण लार्ज-कैप में एक्पायरी तक अस्थिरता बनी रहने की उम्मीद है। निवेशक संभावित दिशा का अंदाजा लगाने के लिए कंपनियों के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। इससे लार्ज-कैप सेगमेंट में अस्थिरता बढ़ गई है। मई सीरीज में लार्ज-कैप की भागीदारी बढ़ सकती है। स्मॉल-कैप और मिड-कैप में आई रैली इनमें निवेशकों के विश्वास और शॉर्ट टर्म में इनके अच्छे आउटलुक का संकेत दे रही है।

Share Market में लगातार चौथे दिन हरियाली, Sensex 114 अंक उछला, निवेशकों की ₹1.78 लाख करोड़ बढ़ गई संपत्ति

रेलिगेयर ब्रोकिंग के अजीत मिश्रा का कहना है कि हालिया उछाल के बाद बाजार ने राहत की सांस ली और मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। शुरुआती तेजी के बाद निफ्टी एक सीमित दायरे में घूमता रहा और अंत में 22,402 पर बंद हुआ।

अब हमें निफ्टी में 22,300-22,500 के रेंज के भीतर और कंसोलीडेशन देखने को मिल सकता है। हालांकि अप्रैल डेरीवेटिव अनुबंधों की एक्सपायरी के कारण वोलैटीलिटी ज्यादा रह सकती है। ट्रेडरों को उन सेक्टर/थीम पर अपना फोकस रखना चाहिए जो मेटल, ऑटो और डिफेंस जैसे ट्रेंड में मजबूती दिखा रहे हैं और उन्हें गिरावट पर जमा करना चाहिए।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com