हैदराबाद में टूटेगा 287 का रिकॉर्ड? या बारिश बिगाड़ेगी खेल, जानिए कैसा होगा पिच-मौसम का मिजाज

SRH vs RCB: आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) के बीच होगा. यह मैच 25 अप्रैल को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद की टीम जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है. जबकि दूसरी ओर आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से होने की कगार पर कड़ी है.

कप्तान फॉफ डुप्लेसिस इस मैच को जीतकर RCB की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेंगे. आइए इस मैच से पहले जान लेते हैं कि गुरूवार को हैदराबाद में पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा. कहीं बारिश तो इस मैच का मजा किरकिरा कर देगी?

क्या हैदराबाद में हो सकती है बारिश

  • फैंस को गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.
  • इस मैच को लेकर लेकर परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है. अगर आप सोच रहे हैं कि क्या बारिश इस मैच में मजा किरकिरा कर सकती है.
  • जी हां,  ऐसा बिल्कुल नहीं है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बारिश SRH vs RCB मैच में खलल नहीं डालेगी
    इस मैच में मौसम एक दम साफ रहने वाला है. बारिश होने की संभावना 0 फीसद जताई जा रही है जो बढ़ भी सकती है.
    जबकि अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री जा सकता है. वहीं हवा 14 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी.

SRH vs RCB: पिच रिपोर्ट

  • हैदराबाद राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बनी पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. इस मैदान पर फैंस को एक हाइस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. क्योंकि, यहां गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है.
  • जिसका फायदा बल्लेबाज चौके-छक्के के रूप में लुठा सकते हैं. बता दें कि इस मैदान पर RSH ने मुंबई के खिलाफ इस साल आईपीएल के इतिहास का दूसरे सबसे बड़ा टोटल (277) भी बनाया था.
  • ऐसे में RCB के गेंदबाजों के लिए SRH के बल्लेबाजों को रोकना भी एक बड़ी चुनौती होगा. क्योंकि आरसीबी पहले ही खराब गेंदबाजी से जूझ रही है.
  • इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है. क्योंकि, दूसकी पारी में ओस पड़ने का पूरा डर बना रहता है.

किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी?

  • अंत में बात करते हैं किस टीम का रहेगा पलड़ भारी? इस सवाल का सही जवाब SRH हो सकता हैं. क्योंकि RCB ने इस सीजन में बेहद खराब प्रर्दशन किया है. विराट कोहली के अलावा किसी बल्लेबाज ने साहस नहीं दिखाया.
  • जबकि हैदराबाज में अभिषेक शर्मा, एनरिक क्लासेन, एडन मार्करम, ट्रैविस हेड जैसे घातक खिलाड़ी फॉर्म में है.
  • वहीं आईपीएल में दोनों टीमों का 24 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें 10 बार बैंगलोर और 13 बार हैदराबाद विजयी रही है.  इस मैदान पर RCB ने 11 मैच खेले हैं. जिसमें 3 जीते और 7 मैच हारे हैं. आकंडे भी आरसीबी की हार की ओर इशारा कर रहे हैं.

यह भी पढ़े: मुंबई इंडियंस के बाद रोहित शर्मा इस टीम का थाम सकते हैं हाथ, फ्रेंचाइजी को खल रही है अनुभवी कप्तान की कमी 

Read More at hindi.cricketaddictor.com