moushumi chatterjee unknown facts personal life career journey profile becoming a mother at 17

Moushumi Chatterjee Personal Life: एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने बंगाली और हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 70 और 80 के दशक में एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू 10 साल की उम्र में किया था. प्रोफेशनल लाइफ के अलावा एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी खबरों में रही हैं. 

बता दें कि मौसमी चटर्जी की म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर हेमंत कुमार की बेटे जयंत मुखर्जी के साथ हुई थी. उस वक्त मौसमी 10th क्लास में पढ़ती थीं और 15 साल की थीं.

लहरें को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पर्सनल लाइफ के बारें में बताया था. उन्होंने कहा, ‘मैं दसवीं क्लास में थी. हेमंत कुमार की फैमिली हमसे काफी क्लोज हो गई थी.  सब मुझे बालिका वधू बनाना चाहते थे.  ये आईडिया मेरी सास की तरफ से आया था और मेरे ससुर को ये इशारा समझ आ गया था. तो वो मेरे पापा के पास गए और बोले कि ये हमारी बहू है. तो मेरी सगाई हो गई थी.’

17 की उम्र में मां बनीं एक्ट्रेस

आगे उन्होंने कहा, ‘लेकिन मेरी बड़ी बुआजी को कैंसर था. तो उन्होंने मेरे ससुर को बोला था कि इंदू की शादी मैं देख सकती हूं क्या. तो उन्होंने हां. मेरे अप्रैल को एग्जाम थे और मार्च में मेरी शादी हुई. तो मेरे ससुर ने पूछा था कि एग्जाम देना है कि  तो मैंने मना कर दिया था. मैं 17 साल की उम्र में मां बन गई थी. उसी समय मुझे फिल्म मिल गई थी. मेरे पास मर्सिडीज थी. उस वक्त मुझे सक्सेस का मतलब भी नहीं पता था. मैं खुद को स्क्रीन पर देखकर खुश होती थी.


एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बहुत कम उम्र में ही नेम-फेम पा लिया था. हालांकि, कई बार अपने ब्लंट एटीट्यूड की वजह से उन्हें कई फिल्मों से रिप्लेस भी कर दिया था. इंटरव्यू में उन्होंने बताया, ‘मैंने देश प्रेमी और बरसात की एक रात साइन की थी, लेकिन मुझे फिर बाहर कर दिया. क्योंकि मैं कभी कॉम्प्रोमाइज नहीं करूंगी. मुझे हर चीज  ‘Yes Woman’ होना पड़ता और वो मैं नहीं कर सकती थी. यहां तक कि कुछ बड़ी एक्ट्रेसेस ने मुझे एडवाइस भी दी थी कि तुम्हारे पास अच्छे लुक्स हैं, टैलेंट है, पर तुम हीरो की गुड बुक्स में नहीं हो.’


एक्ट्रेस की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने 1967 में बंगाली फिल्म बालिका वधू से इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म अनुराग थी. एक्ट्रेस ने नैना, कच्चे घागे, जहरीला इंसान, बेनाम, बदला, नाटक, दो झूठ,अनाड़ी, अब क्या होगा, हत्यारा, दिल और दीवार, भोला भाला, दो लड़के दोनों कड़के, पीकू, हम कौन हैं?, आ अब लौट चले, डोली सजा कर रखना जैसी फिल्में कर चुके हैं.

एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने बंगाली और हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 70 और 80 के दशक में एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू 10 साल की उम्र में किया था. प्रोफेशनल लाइफ के अलावा एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी खबरों में रही हैं. 

बता दें कि 26 अप्रैल को मौसमी चटर्जी का बर्थडे है.

ये भी पढ़ें- सस्पेंस से भरपूर ये 5 वेब सीरीज खड़े कर देंगी रौंगटे, इन OTT पर देख उठाए लुफ्त

Read More at www.abplive.com