China heavy rain : चीन में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी , लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया

China heavy rain : दक्षिणी चीन में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। खबरों के अनुसार,बाढ़ के कारण 100,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है। लाखों लोगों के जीवन पर खतरा मंडरा रहा है, बढ़ते पानी में फंसे निवासियों को निकालने के लिए बचाव दल के लोग दौड़ रहे हैं।

पढ़ें :- Taiwan Earthquake : ताइवान में आए 80 से अधिक भूकंप , तीव्रता 6.3 मापी गई

सरकार ने मंगलवार को प्रभावित क्षेत्र के लिए भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है। हाल के दिनों में गुआंग्डोंग में मूसलाधार बारिश हुई है, जिससे नदियां उफान पर हैं और गंभीर बाढ़ की आशंका बढ़ गई है. शहर के मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि मंगलवार को, शेन्ज़ेन (Shenzhen) का मेगासिटी “भारी से बहुत भारी बारिश” वाले क्षेत्रों में से एक था, और यहां बाढ़ का खतरा “बहुत अधिक” था।

खबरों के अनुसार, बाढ़ से गुआंगडोंग में एक बचावकर्मी सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें कहा गया है कि कम से कम 10 लोग लापता हैं।

16 अप्रैल के बाद से, लगातार मूसलाधार बारिश ने पर्ल रिवर डेल्टा, चीन के विनिर्माण गढ़ और देश के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में से एक को प्रभावित किया है, गुआंग्डोंग में चार मौसम स्टेशनों ने अप्रैल के लिए रिकॉर्ड वर्षा दर्ज की है।

फोशान शहर में, एक जहाज के पुल से टकराने के बाद चार अन्य लोग लापता हो गए, जो संभवत: बाढ़ के प्रभाव के कारण हुआ होगा.” जहाज लगभग 5,000 टन स्टील ले जा रहा था, जो कि सोमवार शाम जिउजियांग ब्रिज के एक खंभे से टकरा गया, जिससे उसके 11 चालक दल के कई सदस्य पानी में गिर गए.

पढ़ें :- Ukraine : यूक्रेन को वायु रक्षा हथियार-तोपखाने भेजेंगे जो बाइडेन – Volodymyr Zelensky

Read More at hindi.pardaphash.com