Vu Cinema TVs 2024 Edition Launched in India with 4K Display OTT Price Feature Specs in Hindi

Vu Cinema: वीयू ने भारत में एक नई स्मार्ट टीवी लॉन्च की है. इस टीवी का नाम Vu Cinema TV 2024 है. यह टीवी 400 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस और 4K रेजॉल्यूशन्स पैनल के साथ लॉन्च की गई है. इसमें 50 Watts के साइड ट्यूब स्पीकर सिस्टम दिया गया है. आइए हम आपको इस टीवी के बारे में बताते हैं.

इस नई स्मार्ट टीवी के फीचर्स

डिस्प्ले: इस टीवी में कंपनी ने 4K IPS डिस्प्ले दिया है, जो 400 निट्स की अधिकतम पीक ब्राइटनेस फीचर के साथ आता है.

स्पीकर्स: इस टीवी में कंपनी ने 50W के ट्यूब स्पीकर्स दिए हैं और टीवी के पिछले हिस्से में फिट किए गए हैं और दर्शकों को शानदार साउंड क्वालिटी प्रोवाइड करते हैं. इस टीवी में Dolby Audio एन्हांसमेंट फीचर भी दिया गया है.

ऑपरेटिंग सिस्टम: यह टीवी WebOS पर रन करता है. इसमें 1000 से ज्यादा ऐप्स का सपोर्ट है जैसे नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब आदि.

खास फीचर्स की लिस्ट

  • इस टीवी में वॉयस सर्च और एक डेडिकेटेड रिमोट कंट्रोल दिया गया है, जो पॉपुलर ऐप्स के शॉर्टकट्स के साथ आता है.
  • इस रिमोट में एक MOVIES नाम का एक स्पेशल बटन दिया गया है, जिसमें अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध मूवीज़ की पूरी लिस्ट होगी.
  • इस टीवी में दो-तरफा ब्लूटूथ क्षमताएं भी होंगी. इसके जरिए यूज़र्स अपने मोबाइल डिवाइस में मौजूद प्ले-लिस्ट से टीवी के स्पीकर्स में सुन पाएंगे. 
  • इस टीवी में डुअल बैंड वाई-फाई फीचर भी दिया गया है.
  • इस टीवी में ALLM और TruMotion जैसे खास गेमिंग मोड भी दिए गए हैं, जिसके जरिए यूज़र्स को टीवी में स्मूद गेमिंग का अनुभव मिलता है.

इस टीवी की कीमत

इस टीवी को कंपनी ने दो साइज में लॉन्च किया है. पहला साइज 45 इंच का है, जिसकी कीमत 25,999 रुपये है.

इस टीवी का दूसरा साइज 55 इंच का है, जिसकी कीमत 34,999 रुपये है. ये टीवी आज यानी 23 अप्रैल से ही फ्लिपकार्ट और तमाम रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें:

₹10,000 से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 108MP कैमरा और 8GB RAM वाला फोन, साथ में फ्री मिल रहा Smartwatch

Read More at www.abplive.com