Eknath Shinde Claims Uddhav Thackeray want to be king not kingmaker like Balasaheb Thackeray

Eknath Shinde on Balasaheb Thackeray: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. एकनाथ शिंदे ने कहा, उद्धव ठाकरे का सपना मुख्यमंत्री बनने का था. महाविकास अघाड़ी का गठन एक सोची समझी साजिश थी. शिंदे ने कहा, अपने पिता की तरह किंगमेकर बनने के बजाय, उद्धव खुद किंग बनना चाहते थे.

एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा बयान
TOI के अनुसार, एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, शिवसेना 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तीन सीटें मुंबई से होंगी. यानी बाकी छह सीटों में से पांच सीटें शिवसेना को मिलेंगी.  

उद्धव ठाकरे के आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने के गुपचुप विस्फोट पर भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उद्धव ठाकरे ने कहा एक बयान में कहा था कि देवेंद फडणवीस ने मुझसे कहा था कि मैं 2019 में आदित्य को मुख्यमंत्री बनाऊंगा. इस बारे में बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, उन्हें लगता था कि मैं आदित्य के मुख्यमंत्री बनने की राह में रोड़ा बनूंगा.

मौजूदा शिवसेना सांसद भावना गवली को टिकट नहीं दिए जाने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि उम्मीदवार बदलना पार्टी का आंतरिक मामला है. बीजेपी के हमसे उम्मीदवार बदलने के लिए कहने का कोई सवाल ही नहीं है. शिवसेना का राज्य में 16 सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा है, मुंबई में तीन सीटें हैं.

उद्धव ठाकरे का देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा बयान
शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2019 में उनसे कहा था कि वह अपनी पार्टियों के बीच सत्ता-साझाकरण समझौते के तहत अपने बेटे आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र के अगले सीएम के रूप में तैयार करेंगे. ठाकरे ने यह भी कहा कि फडणवीस ने उनसे कहा कि वह अगले दो से तीन वर्षों में केंद्र में चले जायेंगे.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र की इस सीट पर 35 साल से पवार परिवार का कब्जा, अब फैमिली में ही दंगल, समझें पूरा समीकरण

Read More at www.abplive.com