Zee Entertainment का शेयर F&O से हुआ बाहर, NSE ने लगाई रोक

Zee Entertainment Share Price: शेयर बाजार में ऐसे कई स्टॉक्स मौजूद हैं, जो कि काफी सुर्खियों में हैं। इसमें Zee Entertainment भी शामिल है। Zee Entertainment के हाल ही में Sony के साथ विलय नहीं हो पाया था, जिसके बाद से ही कंपनी को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच अब एक और खबर सामने आई है। दरअसल, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने कहा है कि वह मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट की एक्सपायरी के बाद Zee Entertainment के लिए नए F&O कॉन्ट्रैक्ट जारी करना बंद कर देगा। इसका मतलब हुआ कि NSE ने Zee Entertainment के F&O सौदों पर रोक लगा दी है।

बाहर हुआ स्टॉक

ताजा जानकारी देते हुए NSE की ओर से कहा गया है कि ज़ी एंटरटेनमेंट के लिए नए एक्सपायरी महीनों के कॉन्ट्रैक्ट मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट महीनों की एक्सपायरी पर जारी नहीं किए जाएंगे। NSE ने कहा कि ज़ी को सेबी सर्कुलर के आधार F&O कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है। इसके तहत 28 जून 2024 से इसके ट्रेड के लिए कोई कॉन्ट्रैक्ट मौजूद नहीं होगा। अप्रैल, मई और जून 2024 में ज़ी के मौजूदा बिना खत्म हुए कॉन्ट्रैक्ट ट्रेड के लिए उपलब्ध होंगे।

शेयर में गिरावट

वहीं Zee Entertainment Enterprises Limited के स्टॉक में काफी वक्त से काफी उथल-पुथल देखने को मिली है। शेयर में काफी गिरावट भी देखने को मिली है। इस साल शेयर की कीमत में 48% से ज्यादा की गिरावट आई है। इसके साथ ही पिछले 6 महीने में शेयर 42% से ज्यादा गिर चुका है।

निगेटिव रिटर्न

वहीं पिछले एक साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 27% से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है। शेयर का NSE पर 52 वीक हाई 299.70 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 138 रुपये है। वहीं 16 अप्रैल 2024 को शेयर ने एनएसई पर 147.30 रुपये पर क्लोजिंग दी है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com