‘लंबे समय के बाद मैंने इतनी खराब गेंदबाजी देखी,’ हार्दिक पंड्या को सुनील गावस्कर ने जमकर लताड़ा

Dhoni’s sixes against Hardik Pandya :  मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने के बाद से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां उनकी तरफ जहां उनकी टीम को टूर्नामेंट में कई मैच हार चुकी है, तो दूसरी तरफ हार्दिक की फॉर्म और उनके फैसलों पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। ऐसा ही कुछ रविवार को वानखेड़े में खेले गए मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच (MI vs CSK) में देखने को मिला।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup : जल्द होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान! एक मई अंतिम तारीख

दरअसल, मुंबई के वानखेड़े में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिये थे। लेकिन मुंबई इंडियंस को इस मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 20 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। हालांकि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी टीम के लिए शानदार शतक लगाया, लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं, इस मैच में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट चेन्नई की पारी का 20वां ओवर रहा, जिसमें गेंदबाजी कर रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या 26 रन रन लुटा दिये।

इस ओवर की पहली गेंद हार्दिक ने वाइड फेंकी, दूसरी गेंद पर उन्हें डेरिल मिशेल ने चौका मारा, फिर तीसरी गेंद वाइड करार दी गयी। चौथी गेंद पर डेरिल मिशेल कैच आउट हो गए। यहां तक तो सब ठीक चल रहा था और चेन्नई का स्कोर 186 रन पर विकेट था। लेकिन जब धोनी बल्लेबाजी के लिए आए तो छक्कों की बरसात हो गयी। पांड्या के ओवर की अगली तीन गेंदों पर धोनी ने लगातार तीन छक्के लगाए। इसके बाद आखिरी गेंद पर धोनी ने दो रन आसानी से ले लिये।

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को लताड़ा 

आखिरी ओवर में हार्दिक पंड्या की खराब गेंदबाजी को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) नाराज दिखे। सुनील गावस्कर ने कहा, ‘लंबे समय के बाद मैंने इतनी खराब गेंदबाजी देखी है। सच में लंबे समय बाद। हार्दिक को पता है कि उनके पास ऐसी गेंदबाजी है जिन पर धोनी छक्का मारेंगे। उन्होंने आगे कहा, ‘एक छक्का ठीक है। अगली बार फिर एक लेंथ गेंद जब आप जानते हैं कि यह बल्लेबाज हिट करने के लिए एक लेंथ गेंद की तलाश में है। तीसरी गेंद फिर से लेंथ बॉल थी। लेग साइड पर एक फुल टॉस और वह इसकी तलाश में है और धोनी छक्का लगा देते हैं। बिल्कुल सामान्य गेंदबाजी थी। सच में सामान्य कप्तानी।’

पढ़ें :- IPL Matches Today : आज खेले जाएंगे दो ब्लॉकबस्टर मुकाबले; जानें कब, कहां और किसके बीच होगी भिड़ंत?

इसके अलावा इरफान पठान ने अपने एक्‍स पोस्ट में लिखा, ‘आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या ने आकाश मधवाल की गेंदबाजी पर विश्वास की कमी और डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में उनके कौशल की कमी को दर्शाया।’

Read More at hindi.pardaphash.com