Realme P1 and Realme P1 Pro 5G launched in India Price Specs and details

Realme: रियलमी ने आज भारत में स्मार्टफोन की एक नई लाइनअप लॉन्च की है, जिसकी पहली स्मार्टफोन सीरीज के तहत दो फोन्स को लॉन्च किया गया है. इन दोनों फोन्स के नाम Realme P1 5G और Realme P1 Pro 5G है. रियलमी ने पहली बार पी सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च किया है. आइए हम आपको इस फोन के बारे में तमाम बाते बताते हैं.

रियलमी ने लॉन्च की नई फोन सीरीज

Realme P1 का पहला वेरिएंट 8GB+128GB मॉडल में आता है, जिसकी कीमत 15,999 रुपये है. इस फोन का दूसरा वेरिएंट 8GB+256GB मॉडल में आता है, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है. हालांकि, कंपनी इस फोन को रियलमी की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीदने पर अर्ली बर्ड प्राइज के रूप में डिस्काउंट दे रही है. इस ऑफर के तहत यूज़र्स इस फोन के दोनों वेरिएंट्स को क्रमश: 14,999 और 16,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके अलावा आज शाम 6 बजे से 8 बजे के बीच ग्राहकों को 2000 रुपये का अतिरिक्त ऑफर भी मिल सकता है.

Realme P1 Pro का पहला वेरिएंट 8GB+128GB मॉडल में आता है, जिसकी कीमत 21,999 रुपये है. इस फोन का दूसरा वेरिएंट 8GB+256GB मॉडल में आता है, जिसकी कीमत 22,999 रुपये है. कंपनी इस फोन को भी रियलमी की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीदने पर अर्ली बर्ड प्राइज के रूप में डिस्काउंट दे रही है. इस ऑफर के तहत यूज़र्स इस फोन के दोनों वेरिएंट्स को क्रमश: 19,999 और 20,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके अलावा यूज़र्स इस फोन को ICICI Bank, HDFC Bank and SBI बैंक कार्ड से पेमेंट करके खरीदने पर 2000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी पा सकती है. इस फोन की सेल 22 अप्रैल की शाम 6 बजे से 8 बजे के बीच में होगी.

Realme P1 5G के स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले: इस फोन में 6.67 इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है, जो FHD+ रेजॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है.

खास फीचर: इस फोन की स्क्रीन रेनवाटर स्मार्ट टच फीचर के साथ आती है. इसका मतलब है कि आप बूंदा-बांदी वाली हल्की बारिश में भी इस फोन को यूज़ कर सकते हैं. लिहाजा, इस फोन का टच स्क्रीन पर थोड़ा बहुत पानी होने के बाद भी काम करेगा.

कैमरा: इस फोन के पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश लाइट के साथ 50MP का Sony LYT 600 sensor मेन कैमरा और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर दिया गया है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है.

प्रोसेसर: इस फोन में MediaTek Dimensity 7050 5G चिपसेट दिया गया है.

सॉफ्टवेयर: यह Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 पर रन करता है. रियलमी इस फोन में चार साल का सॉफ्टवेयर अपडेट्स और तीन साल का सिक्योरिटी अपडेट्स देने का दावा कर रही है.

बैटरी: इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 45W SuperVOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है. कंपनी का कहना है कि यह फोन 65 मिनट में पूरा चार्ज हो जाता है.

अन्य फीचर्स: इस फोन में IP54 डस्ट एंड वाटर रेसिस्टेंट फीचर, मिनी कैप्शूल 2.0, डुअल स्टीरियो स्पीकर्स आदि दिए गए हैं. इस फोन को कंपनी ने पीकोक ग्रीन और फोनिक्स रेड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है.

Realme P1 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले: इस फोन में 6.7 इंच की OLED Pro-XDR स्क्रीन दी गई है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93% है. इस फोन स्क्रीन का रिफ्रेश रेट भी 120Hz है. 

कैमरा: इस फोन के पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप का मेन कैमरा 50MP Sony LYT600 कैमरा सेंसर, 8MP का पोर्ट्रेट सेंसर और 2MP का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है. 

फ्रंट कैमरा: सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के अगले हिस्से में भी 16MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है.

प्रोसेसर: इस फोन में चिपसेट के लिए Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो 3D VC कूलिंग सिस्टम के साथ आता है. इससे गेमिंग परफॉरमेंस ज्यादा बेहतर और बैलेंस होती है. इसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU का इस्तेमाल किया गया है.

सॉफ्टवेयर: यह Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 पर रन करता है. रियलमी इस फोन में 3 साल का सॉफ्टवेयर अपडेट्स और 4 साल का सिक्योरिटी अपडेट्स देने का दावा कर रही है.

बैटरी: इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 45W के फास्ट चार्जिंग के साथ आती है.

अन्य: यह फोन पैरोट ब्लू और फोनिक्स रेड कलर के ऑप्शन में आता है.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk के AI चैटबॉट Grok में आया नया अपडेट, फीचर्स ऐसे कि खुली रह जाएंगी आंखें

Read More at www.abplive.com