mangalwar upay tuesday remedies chanting these mantras on to pleases lord hanuman

Hanuman Mantra: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित है. इस दिन पूरे विधि विधान से बजरंगबली की पूजा की जाती है. उनकी पूजा से भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 

मंगलवार का दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए अति उत्तम माना जाता है. इस दिन व्रत रखने और सच्चे मन से भगवान की आराधना करने से भय और बाधा से मुक्ति मिलती है. 

इस  हनुमान जी के कुछ चमत्कारी मंत्र का जाप करना बहुत प्रभावी माना जाता है.  इनका जाप करने से सारे संकट दूर होते हैं और कार्य में सफलता मिलती है. आइए जानते हैं इन मंत्रों के बारे में.

मंगलवार को करें इन मंत्रों का जाप

ओम हं हनुमते नम:

हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के सारे कानूनी विवाद हल हो जाते हैं. इस मंत्र का जाप करने से कोर्ट-कचहरी के मामले जल्द सुलझ जाते हैं. इस मंत्र के प्रभाव से कानूनी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. इसके प्रभाव से हर कार्य बिना अड़चन के दूर हो सकते हैं. 

ओम नमो भगवते हनुमते नम:

 घरेलू क्लेश से परेशान रहते हैं तो मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप जरूर करें. इस मंत्र के प्रभाव से घर में सुख- शांति आती है. इस मंत्र के जाप से घर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ता है.

ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट

हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है. इस मंत्र के जाप से सारे संकट दूर हो जाते हैं. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का भय और शोक समाप्त होता है.

मंगल को मजबूत करने के उपाय

कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर हो तो मंगलवार के दिन किए गए कुछ उपायों से इसे मजबूत बनाया जा सकता है. मंगल मजबूत करने के लिए आज के दिन गुड़, मसूर की दाल और लाल वस्त्र का दान करना चाहिए. 

इस दिन भगवान हनुमान को नारंगी रंग का सिंदूर अर्पित करना अच्छा माना जाता है. इससे ग्रहों की दशा ठीक होती है और बजरंगबली की कृपा हमेशा बनी रहती है. मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को चोला चढ़ाने से भी मंगल ग्रह मजबूत होता है.

ये भी पढ़ें

अष्टमी के दिन भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं मिलता पूजा का फल, जान लें सही नियम

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com