Delhi Lok Sabha Election 2024 Kanhaiya Kumar targets BJP after getting ticket in front of Manoj Tiwari On North East Delhi Seat

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. कांग्रेस की तरफ से रविवार को लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की गई. उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को टिकट दिया गया है. उन्हें बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी के खिलाफ उतारा गया है. टिकट मिलने के बाद कन्हैया कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है. जब उनसे पूछा गया कि मनोज तिवारी 2 बार से सांसद हैं और आप उन्हें कितनी चुनौती मानते हैं? इसपर उन्होंने कहा कि कोई न कोई सामने तो होगा ही, व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं होता विचार और मुद्दा महत्वपूर्ण होता है.

कन्हैया कुमार ने आगे कहा, “मनोज तिवारी 10 साल से सांसद हैं तो वो उत्तर पूर्वी दिल्ली की जनता को बताए कि उन्होंने क्या किया है. फिर जनता तय करेगी, अगर वो जो कह रहे हैं वो सच है तो जनता उन्हें अपना समर्थन और आर्शीवाद देगी. दिल्ली में बीजेपी काम नहीं करती है. सिर्फ और सिर्फ इंडिया ब्लॉक की पार्टियों को बिना वजह परेशान करती है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री को बिना वजह जेल में डाल दिया गया है. चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है, जो दिल्ली का अपमान है. दिल्ली के आम लोगों का अपमान है. दिल्ली में जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया है, उसका मजाक उठाया गया है. इन चीजों पर जनता सवाल जरूर पूछेगी, जिसका जवाब सांसद (मनोज तिवारी) को देना पड़ेगा.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर भी दी प्रतिक्रिया
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर भी उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि ये बात तो उनके (भाजपा) ऊपर भी लागू होती है. बहुत सारे लोग थे जो कांग्रेस पार्टी में हार गए थे और अब भाजपा में उनका रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया जा रहा है. वे (गिरीराज सिंह) किस मुंह से ये बात कह रहे हैं. वे ऐसे ही भटकाने वाले बयान देंगे, इधर-उधर की बातें करेंगे लेकिन हम रोजी-रोटी, कपड़ा-मकान पर टिके रहेंगे.

दरअसल, गिरिराज सिंह ने कन्हैया कुमार को कांग्रेस की ओर से उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से टिकट दिए जाने पर कहा था कि कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी है, तो वे जितने अस्वीकार कर दिए गए लोग हैं, उन्हें लेकर वे झुनझुना बजा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने घात लगा कुख्यात आरोपी को दबोचा, कारजैकिंग और डकैती के कई मामलों में था वांछित

Read More at www.abplive.com