Weather Report: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अगले 2 से 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जताई आशंका

Weather Report- India TV Hindi

Image Source : PTI
Weather Report

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौरा चल रहा है। इसे लेकर IMD ने पहले भी अलर्ट जारी किया था। वहीं, आज भी आईएमडी ने देश के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर आशंका जताई है। मौसम विभाग के मानें को उत्तर पश्चिम भारत में चल रही बारिश का दौरा अगले 24 से 48 घंटों तक के दौरान जारी रहेगा। इससे राहत कल यानी 16 अप्रैल को मिल सकती है। जानकारी दे दें कि कई राज्यों में ओलावृष्टि की भी घटनाएं घटी हैं।

48 घंटों तक बारिश का दौर 

मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों तक पश्चिमोत्तर भारत में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि ललितपुर और झांसी जिले में ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। 

साथ ही राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम से तीव्र गति के तूफान देखने को मिल सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया कि बीते दिन राजस्थान में बिजली गिरी जिसकी वजह से गंगा नगर में एक पेड़ धाराशाही हो गया।

यहां भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना

इसके अलावा, मौसम विभाग ने कहा कि अगले 2 से 3 दिनों तक हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना है। वहीं पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार बन सकते हैं। साथ ही अगले 24 घंटे दिनों तक हिमाचल प्रदेश, जम्मू, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें:

Amarnath Yatra 2024: करने हैं बाबा बर्फानी के दर्शन तो हो जाएं तैयार, इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा; आज से करें रजिस्ट्रेशन

 

Latest India News

Read More at www.indiatv.in