खुला दिव्या भारती की मौत का राज, कमल सदाना बोले इस वजह से हुई मौत

मुंबई: पांच अप्रैल 1993 को जब दिव्या भारती की मौत की खबर आई तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री में दहशत फैल गई थी। मात्र 19 साल की दिव्या भारती अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिर गईं और उनकी मौत हो गई। दिव्या भारती की मौत पर खूब थ्योरी बनीं। किसी को यकीन नहीं हुआ कि उनकी मौत गिरने से हुई है। दावा किया जाने लगा कि दिव्या भारती को किसी ने धक्का दिया, उनका मर्डर किया। लेकिन असल में क्या हुआ था, यह अब वेटरन एक्टर कमल सदाना ने बताया है। उन्होंने बताया कि दिव्या भारती की मौत एक एक्सीडेंट थी। साथ ही यह भी कहा कि दिव्या भारती की मौत से तीन दिन पहले तक वह उनके साथ काम कर रहे थे।

पढ़ें :- सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले शूटरों की तलाश तेज, CCTV फुटेज से मिला अहम सुराग

कमल सदाना ने फिर बताया कि कैसे दिव्या भारती में श्रीदेवी की नकल करने की हिम्मत थी और वह उनसे कहते थे, ‘तुम पब्लिकली ऐसा नहीं कर सकतीं। वह बहुत कमाल की थीं। यह बहुत चौंकाने वाली खबर थी कि दिव्या नहीं रहीं। मैंने तभी उनके साथ शूटिंग पूरी की थी। मैंने कहा कि यह कैसे संभव हो सकता है? यह जाने का स्वाभाविक तरीका नहीं है।’ कमल सदाना ने बताया कि दिव्या भारती के पास ढेर सारी फिल्में थीं। वह आज अगली सुपरस्टार होतीं। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना था कि उस समय उन्होंने कुछ ड्रिंक्स पी ली थी और बस इधर-उधर फार्ट कर रही थीं।

मुझे लगता है कि वह उस एनर्जी में थीं और फिसल गईं। मैं सचमुच मानता हूं कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी। मेरा मतलब है कि आप जानते हैं कि कुछ दिन पहले तक मैं बस उनके साथ शूटिंग कर रहा था और वह ठीक थीं। उनके साथ कोई समस्या नहीं थी। उनके पास बेहतरीन फिल्में थीं, जिन्हें उन्होंने पूरा कर लिया था। उनके पास फिल्मों की पूरी लाइनअप थी जिसके लिए उन्हें साइन किया जा रहा था।’

दिव्या भारती ‘विश्वात्मा’, ‘शोला और शबनम’ और ‘दीवाना’ जैसी फिल्मों को करने के बाद बड़ी स्टार बन गई थीं। लेकिन जब दिव्या की मौत हुई, तो इसे साजिश बताया जाने लगा। दावा किया जाने लगा कि यह हत्या है। तब दिव्या भारती के पिता ने एक बयान जारी किया और कहा कि यह एक दुर्घटना थी। दिव्या भारती के पिता ने कथित तौर पर कहा था, ‘आत्महत्या या हत्या का कोई सवाल ही नहीं था।

पढ़ें :- सौ किलो की ब्लू कलर की डिफरेंट ड्रेस में नजर आयीं Urfi Javed, देख कर लोगो के उड़ गए होश

उसने थोड़ी सी पी थी, लेकिन आप आधे घंटे में कितनी पी सकते हैं? और वह उदास नहीं थी। वह तो ऐसी थी कि तुम्हें डिप्रेशन दे दे। वह एक हादसा था। वह एकदम किनारे पर बैठी, अपना संतुलन खो बैठी और गिर पड़ी। अफसोस की बात है कि उसके फ्लैट को छोड़कर सभी फ्लैटों में ग्रिल थीं। नीचे हमेशा गाड़ियां खड़ी रहती थीं, लेकिन उस रात वहां एक भी नहीं थी। वह सीधे जमीन पर गिरी।’

Read More at hindi.pardaphash.com