Axis Securities ने इस शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ शुरू किया कवरेज, कीमत 26% तक चढ़ने की उम्मीद

Man Infraconstruction Stock Outlook: कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन लिमिटेड के शेयर की कीमत में आने वाले वक्त में 26 प्रतिशत का उछाल आ सकता है। यह अनुमान Axis Securities Ltd ने जताया है। ब्रोकरेज ने Man Infraconstruction शेयर के लिए कवरेज शुरू किया है और ‘बाय’ रेटिंग के साथ 270 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह बीएसई पर 12 अप्रैल को शेयर के बंद भाव 214.60 रुपये से करीब 26 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी का मार्केट कैप 7967 करोड़ रुपये है। पिछले एक साल में शेयर से 176 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड ने एक मजबूत प्रोजेक्ट पाइपलाइन, एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल और कंपनी की मजबूत एग्जीक्यूशन क्षमताओं के आधार पर शेयर में भरोसा जताया है। मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन दो मुख्य क्षेत्रों में काम करती है- पहला, रियल एस्टेट प्रोजेक्ट और दूसरा इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (EPC) प्रोजेक्ट। एक्सिस सिक्योरिटीज ने बताया कि इन क्षेत्रों में आय के विभिन्न स्रोत हैं, जो कंपनी के जोखिम प्रोफाइल में विविधता लाने में मदद करते हैं।

कितनी पुरानी है Man Infraconstruction

Man Infraconstruction की नींव 1964 में पड़ी थी। कंपनी ने इंजीनियरिंग कॉन्ट्रैक्टर के तौर पर शुरुआत की थी। यह पूरे भारत में पोर्ट, इंफ्रास्ट्रक्चर, रेजिडेंशियल टाउनशिप, कमर्शियल प्रोजेक्ट, इंस्टीट्यूशंस, आईटी प्रोजेक्ट और फ्यूचरिस्टिक लाइफस्टाइल हाउसेज जैसे वर्टिकल्स में कई प्रोजेक्ट पूरे कर चुकी है। कंपनी साल 2012 में रियल एस्टेट सेक्टर में उतरी थी।

मैन इंफ्रा की आय विभिन्न स्रोतों से आती है- डेवलपमेंट मैनेजमेंट फीस (12-14 प्रतिशत), बंदरगाहों पर ईपीसी मार्जिन (20 प्रतिशत), ब्याज मार्जिन (10-14 प्रतिशत), और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी मार्जिन (10 प्रतिशत)।

कंपनी पर ₹205 करोड़ की उधारी

एक्सिस सिक्योरिटीज का कहना है कि कंपनी का बिक्री रिकॉर्ड मजबूत है। मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन ने केवल 205 करोड़ रुपये की उधारी के साथ एक स्वस्थ बैलेंस शीट बनाए रखी है। इस उधारी में 135 करोड़ रुपये की शॉर्ट टर्म उधारी शामिल है। FY23 में कंपनी ने अपना कर्ज करीब 300 करोड़ रुपये कम किया था। कर्ज चुकाने के बावजूद, दिसंबर 2023 तक इसके पास लगभग 545 करोड़ रुपये का कैश और कैश इक्विलेंट थे। इसके अलावा, दिसंबर 2023 में कंपनी ने भविष्य के विस्तार के लिए 543 करोड़ रुपये के प्रिफरेंशियल शेयर जारी किए।

Vodafone Idea FPO: GQG Partners और SBI Mutual Fund कर सकते हैं ₹6500 करोड़ तक का निवेश

Disclaimer: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com