Meta is testing DM feature in threads App

Meta Feature: इंस्टाग्राम मेटा का एक फोटो शेयरिंग ऐप है, लेकिन इसमें ब्लॉगिंग जैसा कोई फीचर नहीं है. इस कमी को पूरा करने के लिए मेटा ने इंस्टाग्राम का ही एक सब-ऐप थ्रेड्स मार्केट में लॉन्च किया, जो यूज़र्स को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का फीचर देता है. यह काफी हद तक एलन मस्क के एक्स (पुराना नाम ट्विटर) की तरह काम करता है.

थ्रेड्स में आया नया फीचर

थ्रेड्स ने अब 130 मिलियन यूज़र्स का एक माइलस्टोन पार कर लिया है, लेकिन अभी भी एक शिकायत बना हुई है. थ्रेड्स के जरिए यूज़र्स डायरेक्ट मैसेज नहीं कर सकते हैं, जो इसकी एक बड़ी कमी है और यूज़र्स लगातार इसकी शिकायत भी कर रहे हैं.

हालांकि, अब यूज़र्स की यह समस्या खत्म हो सकती है, क्योंकि मेटा अपने इस ऐप थ्रेड्स में डायरेक्ट डीएम का फीचर शामिल करने पर काम कर रही है और इसलिए जल्द ही यूज़र्स को थ्रेड्स में डायरेक्ट डीएम का फीचर मिल सकता है.

मेटा ने इंस्टाग्राम के इनबॉक्स का फायदा उठाते हुए मैसेजिंग फीचर्स के लिए परीक्षण शुरू किया है, जिससे यूज़र्स सीधे थ्रेड्स ऐप से नए मैसेज भेजना शुरू कर सकते हैं. कुछ थ्रेड्स यूज़र्स ने पहले ही अन्य यूज़र्स की प्रोफ़ाइल पर “मेंशन की जगह “मैसेज” बटन को देखा है, जिसका मतलब है कि थ्रेड्स के कुछ यूज़र्स को परीक्षण के तौर पर डीएम की सुविधा मिलने शुरू हो चुकी है. 

डीएम के लिए इंस्टाग्राम की होगी जरूरत

मेटा के एक प्रवक्ता ने Engadget को इस डेवलपमेंट की पुष्टि की है, जिसमें कहा गया कि कंपनी “थ्रेड्स से इंस्टाग्राम पर एक मैसेज भेजने की क्षमता का परीक्षण कर रही है.” हालांकि, यहां यूज़र्स को एक बात जाननी बहुत जरूरी है कि, इस अपडेट के बाद भी थ्रेड्स के यूज़र्स को थ्रेड्स के अपने पर्सनल डीएम की सुविधा नहीं मिलेगी, क्योंकि इस वक्त मेटा थ्रेड्स के लिए जिस डीएम फीचर का परीक्षण कर रही है, वो इंस्ट्राग्राम इनबॉक्स के जरिए उपलब्ध कराई जा रही है. लिहाजा, थ्रेड्स के अपने निजी डीएम फीचर के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं.

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने थ्रेड्स के लिए एक अलग इनबॉक्स बनाने के खिलाफ अपना रुख दोहराया है, इंस्टाग्राम इनबॉक्स को ही थ्रेड्स प्लेटफॉर्म में जोड़ने की प्राथमिकता को व्यक्त किया है. मेटा एक प्रवक्ता ने बताया है कि फिलहाल थ्रेड्स में डीएम को लाने का परीक्षण करना शामिल नहीं है. हालांकि, फिर भी थ्रेड्स में आने वाले डायरेक्ट डीएम का फीचर यूज़र्स के पुराने एक्सपीरियंस को बेहतर कर सकता है, लेकिन फिर भी थ्रेड्स से डीएम का इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम की जरूरत होगी, और यही यूज़र्स को शिकायत करने का मौका दे सकता है.

यह भी पढ़ें:

Google Pixel 8a के 4 कलर वेरिएंट हुए लीक, जानें क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स

Read More at www.abplive.com