कांग्रेस ने किया 12वीं लिस्ट का ऐलान, 16 उम्मीदवारों का नाम शामिल; देखें पूरी सूची

Congress Candidate List : कांग्रेस ने लोक सभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की 12 लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कुल 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। वहीं गुजरात में उपचुनाव के 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

कांग्रेस की 12 सूची में मंडी सीट के उम्मीदवार की चर्चा है। विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से मैदान में उतारा है। इस सीट से बीजेपी ने पहले ही अभिनेत्री कंगना रनौत को टिकट दे दिया था।

विक्रमादित्य ने फरवरी के अंत में हिमाचल प्रदेश के मंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। कहा जा रहा था कि वह पार्टी से नाराज चल रहे थे लेकिन अब उन्हें मंडी से मैदान में उतारा गया है।

गुजरात की चार लोकसभा सीटों पर उतारे गए प्रत्याशी

वहीं चंडीगढ़ ने कांग्रेस ने मनीष तिवारी को टिकट दिया है। गुजरात की चार सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान हुआ है। मेहसाणा से रामजी ठाकोर, राजकोट सीट से परेशभाई धनानी, अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल और नवसारी से नैसाढ़ देसाई को मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : अरे ये क्या! इस देश में 26 घंटे का होगा दिन, घड़ी में बजेंगे 13

ओडिशा के नौ उम्मीदवारों का ऐलान

वहीं ओडिशा के 9 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रयाशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बालासोर से श्रीकांत कुमार झा, क्योंझर से मोहन हेम्बराम, भदरक से अनंत प्रसाद सेठी, जजपुर से आंचल दास, ढेंकानाल से सष्मिता बेहरा, केंद्रपड़ा सिद्धार्थ स्वरूम दास, जगतसिंहपुर से रबिंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती को टिकट दिया है। वहीं भूवनेश्वर सीट से यासिर नवाज को मैदान में उतारा है।

Read More at hindi.news24online.com