dantewada jawan misfired from his service rifle Severely injured himself ann

Dantevada News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रेस्क्यू ऑपरेशन से वापस लौटते वक़्त एक जवान के अपने ही सर्विस राइफल से मिस फायर होने से उसे गोली लग गई. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया.  तुरंत साथी जवानों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद जवान को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर (Raipur) रेफर किया गया है. जवान का नाम विजय नाग बताया जा रहा है जो दंतेवाड़ा पुलिस में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ है. फिलहाल जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि बुधवार को जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में  रेस्क्यू ऑपरेशन कर जवान वापस थाना लौट रहे थे और वापसी के दौरान ही दुर्घटनावश खुद के सर्विस राइफल से मिस फायर होने से प्रधान आरक्षक विजय नाग को गोली लगी, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए. घायल जवान को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज करने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रिफर किया गया है. एसपी ने बताया कि फिलहाल जवान की हालत खतरे से बाहर है.

IED की चपेट में वाहन चालक घायल
इधर, दंतेवाड़ा में ही नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी की चपेट में आने से एक वाहन चालक बुरी तरह से घायल हो गया है. इसे भी दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है. एसपी ने बताया कि बुधवार को दोपहर जगरगुंडा थाना के अंतर्गत कमारगुड़ा और कोरमेटा के बीच निर्माणाधीन सड़क में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया.

विकास कार्य से बौखलाए नक्सली कर रहे हमला- पुलिस
आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से एक वाहन चालक (सिविलयन) बुरी तरह से घायल हो गया. घायल वाहन चालक को रेस्क्यू कर थाना अरनपुर के जवान और सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवान घायल का तत्काल प्राथमिक इलाज करने के बाद दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया. उसके बाद वहां से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया. एसपी ने बताया कि क्षेत्र में लगातार चल रहे विकास कार्यों से नक्सली बौखलाए हुए हैं. और आम जनता को भी अपना निशाना बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी पर कवासी लखमा के बयान से गरमाई सियासत, बीजेपी ने कोतवाली में शिकायत करवाई दर्ज

Read More at www.abplive.com