Dividend Stock : स्मॉलकैप कंपनी देगी हर शेयर पर 5.15 रुपये का डिविडेंड, चेक करें रिकॉर्ड डेट

Dividend Stock : ऑटो पार्ट्स बनाने वाली स्मॉलकैप कंपनी सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड (Sundaram Clayton) ने डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी 31 मार्च 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए अपने शेयरहोल्डर्स को हर शेयर पर 5.15 रुपये का डिविडेंड देगी। कंपनी ने मंगलवार को बोर्ड मीटिंग में यह निर्णय लिया। डिविडेंड के भुगतान पर कंपनी को लगभग ₹10.42 करोड़ का खर्च आएगा। आज 3 अप्रैल को कंपनी के शेयरों में 0.50 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक 8376.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Sundaram Clayton Dividend : कब है रिकॉर्ड डेट

अंतरिम डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 4 अप्रैल 2024 तय की गई है। रिकॉर्ड डेट का मतलब है कि केवल उन्हीं शेयरधारकों को डिविडेंड का लाभ मिलेगा, जिनके पास इस तारीख तक सुंदरम-क्लेटन के शेयर होंगे। बता दें कि आमतौर पर कंपनियां अपनी कमाई के एक हिस्से को शेयरधारकों को ईनाम के रूप में देती है, जिसे डिविडेंड कहा जाता है।

कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि अंतरिम लाभांश का भुगतान घोषणा के 30 दिनों के भीतर पूरा किया जाएगा। सुंदरम-क्लेटन के शेयर रिकॉर्ड डेट से एक या दो दिन पहले एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे। एक्स-डिविडेंड डेट यह तय करती है कि कौन से शेयरधारक लाभांश भुगतान प्राप्त करने के लिए पात्र हैं।

कैसा रहा है Sundaram Clayton के शेयरों का प्रदर्शन

सुंदरम-क्लेटन के शेयरों का 52-वीक हाई 9,685 रुपये और 52-वीक लो 3,175.08 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 16,948.11 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 9 फीसदी की गिरावट देखी गई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 57 परसेंट का रिटर्न दिया है। इस साल कंपनी के शेयर 5 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसने 199 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 660 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है।

Read More at hindi.moneycontrol.com