US Federal Trade Commission : संघीय व्यापार आयोग ने सोमवार को उबर पर मुकदमा दायर किया , जिसमें इस राइड-हाइलिंग और डिलीवरी कंपनी पर अपनी सदस्यता सेवा से संबंधित भ्रामक बिलिंग और रद्दीकरण प्रथाओं का आरोप लगाया गया। एजेंसी का आरोप है कि उबर ने अपनी उबर वन सदस्यता सेवा के बारे में भ्रामक जानकारी देकर, उपयोगकर्ताओं को अपनी सदस्यता रद्द करने का सरल तरीका उपलब्ध कराने में विफल रहने और उनकी सहमति के बिना उनसे शुल्क वसूलने के कारण एफटीसी अधिनियम और ऑनलाइन शॉपर्स का विश्वास बहाल करने संबंधी अधिनियम का उल्लंघन किया है।
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एफटीसी का कहना है कि Uber ने यह झूठा दावा किया कि उपयोगकर्ता इस सेवा से हर महीने लगभग $25 बचा सकते हैं और सेवा को रद्द करना बहुत आसान है, जबकि ऐसा नहीं था। FTC के अध्यक्ष एंड्रयू फर्ग्यूसन ने कहा, “अमेरिकन लोग उन अवांछित सदस्यताओं से तंग आ चुके हैं, जिन्हें रद्द करना मुश्किल होता है।” Uber ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों से बिना उनकी सहमति के कोई शुल्क नहीं लेती और सेवा के साइन अप और रद्द करने की प्रक्रिया स्पष्ट और सरल है।
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