परसिस्टेंट सिस्टम और कैनफिन होम्स पर नतीजों के बाद बुलिश हुए ब्रोकरेज, बजाज फाइनेंस का टारगेट बढ़ाकर किया 8400 – brokerages became bullish after results on persistent system and canfin homes bajaj finance target increased to 8400

Stocks on Broker’s Radar: बजाज फाइनेंस (BAJAJ FINANCE) के दूसरी तिमाही में नतीजे उम्मीद के आसपास रहे। कंपनी का मुनाफा 13% बढ़ गया। इसकी ब्याज से कमाई में 23% का उछाल देखने को मिला। लेकिन NIMS पर दबाव भी दिखा। कपनी के प्रोविजन में भी बढ़ोत्तरी नजर आई। कंपनी ने आगे सतर्कता के संकेत दिये हैं। वहीं दूसरी तिमाही में परसिस्टेंट सिस्टम (PERSISTENT SYSTEM) का डॉलर रेवेन्यू 5.3% बढ़ गया। कंपनी की EBIT ग्रोथ भी 5% से ज्यादा नजर आई। लेकिन इस दौरान मार्जिन फ्लैट रही। इन दोनों शेयर के अलावा कैन फिन होम्स का शेयर भी आज ब्रोकर्स के रडार पर आ गया है। जानते हैं किस स्टॉक्स पर ब्रोकरेज हाउसेज ने कितना दिया टारगेट प्राइस-

JEFFERIES ON BAJAJ FINANCE

बजाज फाइनेंस पर जेफरीज ने खरीदारी की राय दी है। इसका टारगेट बढ़ाकर 8400 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Q2 में AUM ग्रोथ अनुमान के मुताबिक 29% रही है। वहीं क्रेडिट लागत में वृद्धि के कारण प्रॉफिट ग्रोथ सालाना आधार पर 13% की दर से पिछड़ रही है। लेकिन एनआईएम में स्थिरता महत्वपूर्ण रूप से सकारात्मक रही। यदि क्रेडिट लागत स्थिर हो जाती है (जैसा कि प्रबंधन द्वारा निर्देशित है) तो इससे वित्तीय वर्ष 26 से +20% अर्निंग ग्रोथ पर वापस लौटने में मदद मिलेगी। नए उत्पाद लॉन्च और दरों में ढील से कंपनी को फायदा होगा। इस समय इसका वैल्यूएशन 3.8x FY26 PB और 20x PE के स्तर पर उचित लग रहा है।

NOMURA ON PERSISTENT SYSTEM

नोमुरा ने परसिस्टेंट सिस्टम पर न्यूट्रल कॉल दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 5200 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Q2 में रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान से बेहतर रही। जबकि डील ग्रोथ मजूबत रही। Q2 में मजबूत एक्जीक्यूशन से प्रेरित रेजिलेंट देखने को मिला। कंपनी की नई डील की अच्छी रही। दूसरी तिमाही में रेवन्यू ग्रोथ उम्मीद से ज्यादा रही। ब्रोकरेज का मानना है कि वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में मार्जिन में सुधार होगा। हालांकि लंबी अवधि में अभी भी 200-300 बीपीएस सुधार का लक्ष्य है।

JEFFEIES ON CAN FIN HOMES

जेफरीज ने कैन फिन होम्स पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1020 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज के मुताबिक Q2 में मुनाफा ग्रोथ अनुमान के मुताबिक रहा। दूसरी तिमाही में अनुमान के अनुरूप, कर्ज में सालाना आधार पर 10% की वृद्धि हुई। डिस्बर्समेंट में 18% की वृद्धि हुई। दूसरी तिमाही में ग्रॉस एनपीए स्थिर रहा। क्रेडिट लागत अनुमान के अनुरूप रही।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )  

Read More at hindi.moneycontrol.com