Multibagger IPO: 3 महीने में ही डबल हुआ निवेशकों का पैसा, अब स्टील वायर इंडस्ट्री में बिजनेस बढ़ाने की तैयारी – multibagger ipo kataria industries share price expands presence in steel wire industry with strategic acquisition

Multibagger IPO: मल्टीबैगर स्टॉक्स में निवेश करके कम समय में ही जबरदस्त मुनाफा कमाया जा सकता है। यही वजह है कि ज्यादातर निवेशकों को मल्टीबैगर शेयरों की तलाश होती है। अगर आप ऐसे किसी स्टॉक की तलाश में हैं तो कटारिया इंडस्ट्रीज (Kataria Industries) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। कंपनी ने अधिग्रहण करते हुए स्टील वायर इंडस्ट्री में अपना बिजनेस बढ़ाने की घोषणा की है। इसके शेयरों में आज 4.08 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक NSE पर 209 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 450 करोड़ रुपये है। स्टॉक का 52-वीक हाई 247 रुपये और 52-वीक लो 167.65 रुपये है।

स्टील वायर इंडस्ट्री में बिजनेस बढ़ाने की तैयारी

कटारिया इंडस्ट्रीज ने आज 22 अक्टूबर को रतलाम वायर्स प्राइवेट लिमिटेड के वायर डिवीजन के अधिग्रहण की घोषणा की है। इस रणनीतिक अधिग्रहण की बदौलत कटारिया अपनी प्रोडक्ट लाइन में सुधार कर सकता है और स्टील वायर सेक्टर में अपनी मौजूदगी बढ़ा सकता है। रतलाम वायर्स प्राइवेट लिमिटेड के वायर डिवीजन के अधिग्रहण से स्टील वायर इंडस्ट्री में कटारिया इंडस्ट्रीज की स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है।

कटारिया इंडस्ट्रीज ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी 30.6 करोड़ रुपये के कुल मूल्य पर वायर डिवीजन का अधिग्रहण करेगी, जबकि 21 अक्टूबर 2024 के अन-ऑडिटेड फाइनेंशियल के अनुसार नेट एसेट वैल्यू (नेट वर्थ) 30.27 करोड़ रुपये है।

तीन महीने में ही 117% का मजबूत रिटर्न

कटारिया इंडस्ट्रीज का आईपीओ जुलाई 2024 में आया था और इसने 3 महीने की छोटी अवधि में ही शानदार रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर NSE SME प्लेटफॉर्म पर 90 फीसदी प्रीमियम के साथ 182 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे, जबकि इसका प्राइस बैंड 91-96 रुपये प्रति शेयर था। आज के समय में यह स्टॉक 209 रुपये के भाव पर पहुंच गया है। इसका मतलब है कि आईपीओ निवेशकों को महज तीन महीने में ही 117 फीसदी का मजबूत रिटर्न मिला है।

Kataria Industries का कारोबार

वर्ष 2004 में बनी कटारिया इंडस्ट्रीज लो रिलैक्सेशन प्री-स्ट्रेस्ड कंक्रीट (LRPC) स्ट्रैंड्स और अन्य प्रकार के स्टील वायर, पोस्ट-टेंशनिंग (PT) एंकरेज सिस्टम (एंकर कोन, एंकर हेड और वेजेज). HDPE सिंगल-वॉल करेगेटेड (SWC), शीथिंग डक्ट्स, कपलर्स और एलुमिनियम कपलर्स बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल इंफ्रा, सड़कों, पुलों, फ्लाईओवर, मेट्रो, रेलवेज, हाई-राइज बिल्डिंग्स, एटॉमिक रिएक्टर्स, एलएनजी टैंक, पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन लाइन्स में इस्तेमाल होता है। घरेलू बिक्री के साथ-साथ इसके प्रोडक्ट्स का निर्यात दुबई, कतर, नेपाल, ईरान, ओमान, बहरीन और ब्राजील को भी होता है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी शेयर परफार्मेंस के आधार पर दी गई है। यह बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Read More at hindi.moneycontrol.com