IND vs BAN टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, अब हुई गलती तो हमेशा के लिए करियर बर्बाद

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर को खेला जाएगा। उसके बाद तीसरा मैच 12 अक्टूबर को होगा। यह सीरीज एक खिलाड़ी के लिए करो या मरो वाली होने वाली है। दरअसल, अगर वह खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो पूरी संभावना है कि उसे भविष्य में टीम इंडिया में मौका न मिले। कौन है यह खिलाड़ी? आइए जानें

IND vs BAN सीरीज इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में आखिरी मौका

मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 (IND vs BAN)  सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम इंडिया में मौका मिला है। वह बतौर विकेटकीपर नजर आने वाले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की टीम में जिस तरह से खिलाड़ियों का चयन किया गया, उससे साफ है कि संजू इस सीरीज के तीनों मैच खेलेंगे।

 इस विकेटकीपर के लिए भारतीय टीम में खुद को स्थापित करने का यह एक बेहतरीन मौका है। वहीं, यह सीरीज संजू के लिए एक तरह की अग्नि परीक्षा भी है। यानी अगर वह सीरीज में फेल होते हैं तो उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट उन पर भरोसा नहीं करेगा।

संजू सैमसन के पास खुद को साबित करने का मौका

दरअसल, संजू सैमसन को लेकर सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड चलत  रहता  है कि संजू को मौके नहीं मिलते। इसके उलट, जब उन्हें कुछ मौके मिले भी तो उनमें उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार देखने को मिला है। इसका अंदाजा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से लगाया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस सीरीज के दो मैचों में संजू जीरो पर आउट हुए। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी वह जीरो पर आउट हुए थे। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि बांग्लादेश  (IND vs BAN)   सीरीज संजू के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने का आखिरी मौका है।

कैसा रहा संजू सैमसन का करियर?

टीम इंडिया के लिए संजू सैमसन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 30 टी20 मैचों की 26 पारियों में 136.31 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 444 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। टी20 के अलावा संजू ने टीम इंडिया के लिए 16 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 510 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : Virat Kohli को बल्लेबाजी करते देख उड़े Shreyas Iyer और Ishan Kishan के होश, देखें VIDEO

 

Read More at hindi.cricketaddictor.com