Bajaj Steel Bonus Share: 1 के बदले 3 बोनस शेयर जारी करेगी कंपनी, रिकॉर्ड डेट को लेकर ये है अपडेट – bajaj steel industries bonus share 3 bonus shares for 1 to reward shareholders with free stock share price detail

Bajaj Steel Industries Bonus Share: बजाज स्टील इंडस्ट्रीज ने आज 3 अक्टूबर को बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी ने आज अपनी बोर्ड मीटिंग में यह निर्णय लिया। कंपनी अपने शेयरधारकों को 1 के बदले 3 बोनस शेयर जारी करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की है। इस बीच कंपनी के शेयरों में आज 0.90 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 3320.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 1,726.45 करोड़ रुपये है। इसका 52-वीक हाई 3499.75 रुपये और 52-वीक लो 1004.05 रुपये है।

Bajaj Steel के बोनस शेयर से जुड़ी डिटेल

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने 3:1 के अनुपात में बोनस शेयर के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके तहत कंपनी के प्रत्येक शेयरधारक को उनके पास मौजूद प्रत्येक मौजूदा शेयर के बदले 5 रुपये फेस वैल्यू के 3 शेयर आवंटित किए जाएंगे।

एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार कंपनी द्वारा 5 रुपये फेस वैल्यू के 1.56 अरब शेयर जारी किए जाएंगे और शेयर जारी होने के बाद कंपनी के कुल शेयर बढ़कर 2.08 अरब हो जाएंगे, जो कुल मिलाकर 10,40,00,000 रुपये होंगे।

कंपनी का इरादा 2 दिसंबर 2024 को या उससे पहले बोनस इश्यू की प्रक्रिया को पूरा करने का है। BSE पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार यह पहली बार है जब कंपनी अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने की तैयारी में है।

Bajaj Steel का कारोबार

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज मशीनरी बनाती है और इसके प्रोडक्ट्स में कॉटन जिनिंग ऑटोमेशन, कॉटन प्रेसिंग मशीनरी, ऑटो फीडर और ब्रेक और टायर के साथ स्टील बुलॉक कार्ट्स शामिल हैं। बोनस इश्यू के अलावा बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने 12 नवंबर 2024 से अगले पांच वर्षों के लिए कंपनी के होलटाइम डायरेक्टर और CIO के रूप में डॉ महेंद्र कुमार शर्मा की फिर से नियुक्ति को भी मंजूरी दी। जून तिमाही के अंत में बजाज स्टील इंडस्ट्रीज में प्रमोटरों के पास 48.27% हिस्सेदारी थी। बजाज स्टील इंडस्ट्रीज में किसी भी म्यूचुअल फंड की कोई हिस्सेदारी नहीं है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Read More at hindi.moneycontrol.com