Champai Soren BJP Leader Said over PM Modi Attack On CM Hemant Soren JMM Govt Ahead Jharkhand Assembly Elections

Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जुबानी जंग जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (2 अक्टूबर) को झारखंड दौरे पर थे. यहां उन्होंने बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आदिवासी लोगों के साथ हो रहे अत्याचार सहित कई मुद्दों को लेकर प्रदेश की जेएमएम सरकार पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता चंपाई सोरेन ने मीडिया से बात की. 

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री ने झारखंड की स्थिति और हकीकत से रूबरू करवाया है. यहां परिवर्तन जरूरी है और परिवर्तन होकर ही रहेगा. क्योंकि, जब परिवर्तन होगा, तभी यहां छात्राओं से लेकर, किसान, रोजगार की बात हो पाएगी.” चंपाई सोरेन ने आगे कहा, ”आदिवासी समाज को बचाना है, उसके अधिकारों को बचाना है. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में पूरी सच्चाई बताई है.”

पीएम मोदी ने क्या कहा?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा था, ”इन लोगों ने कभी भी आदिवासियों को आगे नहीं बढ़ने दिया, इसलिए सत्ता में बने रहने के लिए ये लोग झारखंड में एक नया वोटबैंक तैयार कर रहे हैं. झारखंड को बलि चढ़ाकर वोटबैंक का खेल चल रहा है. इनका ये खेल कितना खतरनाक है. संथाल परगना इसका जीता-जागता सबूत है.

घुसपैठियों की आबादी लगातार बढ़ रही- पीएम

पीएम ने आगे कहा, ”संथाल परगना में आदिवासी आबादी लगातार कम हो रही है, वहीं घुसपैठियों की आबादी लगातार बढ़ रही है. मैंने सुना है कि अब, जब इनकी विदाई होने को है तो इन्होंने भ्रष्टाचार की स्पीड और स्केल दोनों बढ़ा दिए हैं. पिछले दो हफ्ते में झारखंड में हजारों ट्रांसफर हुए हैं. ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग इनका बहुत बड़ा उद्योग है. इसके बहाने जेएमएम ने करोड़ों रुपए बनाए हैं. लेकिन अब ये खेल ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है.

प्रधानमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि जल्द ही झारखंड में सरकार भी बदलेगी और इस लूट का पाई-पाई का हिसाब भी होगा. आज जो परिवर्तन यात्रा पूरी हुई है, यह झारखंड के लिए नई सुबह की शुरुआत साबित होगी. हमारा एक ही नारा है, रोटी, बेटी और माटी. इसके लिए हम झारखंड में परिवर्तन लाकर रहेंगे.

ये भी पढ़ें:

Jamshedpur: जमशेदपुर में कांग्रेस-JMM के विरोध के बाद हटा दुकानों पर लगा भगवा झंडा, हिंदू संगठनों ने दी चेतावनी

Read More at www.abplive.com