इजरायल ने UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पर लगाया बैन, विदेश मंत्री बोले- उन्हें देश में घुसने नहीं देंगे

नई दिल्ली। इजराइल (Israel) और ईरान के बीच सीधी जंग छिड़ गई है। दोनों देशों के तरफ से एयरस्ट्राइक जारी है। इसका असर पूरी दुनिया पर भी देखने को मिल रहा है। खासकर मध्य पूर्व के देशों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इजरायली सेना ने लेबनान में घुसकर हिज्बुल्लाह के लड़ाकों पर हमले शुरू कर दिए हैं। वहीं अमेरिका ने भी ईरान को चेतावनी जारी की है।

पढ़ें :- ईरान ने इजराइल पर दागीं 180 बैलेस्टिक मिसाइलें तो Crude Oil Price में लगी आग, भारत में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने की उम्मीद को झटका

इस सबके बीच इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (UN Secretary General Antonio Guterres) को अपने देश में अवांछित व्यक्ति घोषित कर दिया है। साथ ही देश में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इजरायली विदेश मंत्री कैट्ज़ (Israeli Foreign Minister Katz) ने बयान जारी करते हुए कहा कि जो कोई भी स्पष्ट रूप से ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए आपराधिक हमले की निंदा करने में असमर्थ है। वह इजरायल की धरती पर पैर रखने के योग्य नहीं है। यह (गुटेरेस) इजरायल (Israel)  से नफरत करने वाले महासचिव हैं, जो आतंकवादियों, बलात्कारियों और हत्यारों को समर्थन देते हैं। गुटेरेस को संयुक्त राष्ट्र के इतिहास में एक दाग के रूप में याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह एक महासचिव हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमास के हत्यारों द्वारा किए गए नरसंहार और यौन अत्याचारों की निंदा नहीं की है, न ही उन्होंने उन्हें आतंकवादी संगठन घोषित करने के किसी प्रयास का नेतृत्व किया है। एक महासचिव जो हमास, हिज़्बुल्लाह, हूती और अब ईरान (वैश्विक आतंक की जननी) के आतंकवादियों, बलात्कारियों और हत्यारों को समर्थन देते हैं। उन्हें संयुक्त राष्ट्र (UN) के इतिहास में एक दाग के रूप में याद किया जाएगा। इजरायल (Israel)  अपने नागरिकों की रक्षा करना और अपनी राष्ट्रीय गरिमा को बनाए रखना जारी रखेगा, चाहे एंटोनियो गुटेरेस हों या न हों।

 

Read More at hindi.pardaphash.com