kangana ranaut alia bhatt taapsee pannu actresses reacted on menstrual leave smriti kalra called nonsense thing

Actress Reactions On Menstrual Leave: पीरियड्स के दिनों में महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में पिछले साल एक याचिका भी दायर की गई थी जिसमें सुप्रीम कोर्ट से महिलाओं के लिए स्कूल और दफ्तरों में मेंस्ट्रुअल लीव की मांग की गई थी. ऐसे में कई एक्ट्रेसेस ने भी इस मामले पर अपनी राय दी थी और उन्होंने बताया था कि उनके हिसाब से पीरियड्स लीव जरूरी है या नहीं.

आलिया भट्ट
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने पीरियड लीव को लेकर बात की थी. उन्होंने कहा था- क्या हम वाकई में कह रहे हैं कि हम महिलाओं को उस एक दिन के लिए छुट्टी या घर से काम करने की इजाजत नहीं दे सकते? मेरी राय में दांत पीसने और इसे बर्दाश्त करने, अपनी बायोलॉजी से लड़ने की ताकि हम कह सकें कि हम उतने ही अच्छे हैं जितने अच्छे लोग समय के साथ बदल गए हैं. हम बराबर हैं, लेकिन एक जैसे नहीं.

Preview

तापसी पन्नू
एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी पीरियड लीव पर अपनी राय रख चुकी हैं. एक बार ‘व्हाट इफ्स’ के एक वीडियो कंपेन के दौरान एक्ट्रेस ने कहा था, ‘अगर सिर्फ स्टीरियोटाइप्स बैन होते और हमारा दौर बैन नहीं होता, अगर पैड को खुलेआम ले जाना नहीं ब्लकि रैशेज चिंता करने वाले होते. काश पीरियड लीव मिलना आम बात होती और ये कहना कि ये सिर्फ दो दिन की बात है, तो ये आम बात नहीं थी, काश सिर्फ ये कहना आम होता कि मैं अपने पीरियड्स से गुजर रही हूं, ना कि ये कहना कि मैं डाउन हूं या मैं आराम कर रही हूं.

Preview

कंगना रनौत
एक्ट्रेस से सांसद बनीं कंगना रनौत ने भी पीरियड्स लीव पर खुलकर अपनी बात कही थी. उन्होंने एक पोस्ट में कहा था- वर्किंग वुमन एक मिथक है, भारत में एक भी नॉन वर्किंग वुमन नहीं रही हैं. फार्मिंग करने लेकर घर के काम काज और बच्चों को पालने तक महिलाएं काम करती रही हैं और उनकी फैमिली या कम्यूनिटी या नेशनल उनके इस कमिटमेंट के आड़े नहीं आया है. जब तक ये कोई स्पेसिफिक मेडिकल कंडीशन ना हो महिलाओं को पीरियड्स में पेड लीव की जरूरत नहीं है. प्लीज समझें ये पीरियड्स हैं कोई बीमारी या हैंडिकैप नहीं.

पीरियड्स में छुट्टी मिले या नहीं? आलिया भट्ट से कंगना रनौत तक, एक्ट्रेसेस ने दिया ऐसा रिएक्शन

हिना खान

हिना खान इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है लेकिन इससे पहले एक्ट्रेस ने पीरियड्स के दिनों में काम करने को लेकर सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर किया था. उन्होंने लिखा था- ‘पीरियड्स के दौरान हम ना कह सके. काश मेरे पास पीरियड्स के पहले दो दिन शूटिंग न करने का ऑप्शन होता तो कितना अच्छा रहता. इन दिनों शरीर में ज्यादा ताकत नहीं रहती है. लेकिन बाहर शूटिंग करनी पड़ती है. लगभग 40 डिग्री में. पीरियड्स पेन, मूड स्विंग, डिहाइड्रेशन, गर्मी, डिस्कंफर्ट, लो बीपी, ऐसे में शूटिंग, जिसमें धूप में बहुत ज्यादा भागना पड़ता है. ये आसान नहीं है.’

पीरियड्स में छुट्टी मिले या नहीं? आलिया भट्ट से कंगना रनौत तक, एक्ट्रेसेस ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

सनी लियोनी

कंगना रनौत की तरह सनी लियोनी ने भी पीरियड लीव की मांग को गलत करार दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर हर महीने पांच छुट्टियां मिलने लगीं तो साल में 60 छुट्टियां होंगी और इससे काम को नुकसान होगा. सनी ने कहा था कि अगर पीरियड्स में काम करने के दौरान आपकी हेल्थ पर कोई असर नहीं होता तो छुट्टी की जरूरत नहीं है.

 

पीरियड्स में छुट्टी मिले या नहीं? आलिया भट्ट से कंगना रनौत तक, एक्ट्रेसेस ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

स्मृति कालरा

टेलीविजन एक्ट्रेस स्मृति कालरा ने भी पीरियड लीव को गलत ठहराया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें पीरियड्स के दौरान काम करने में कोई तकलीफ नहीं है, साथ ही उन्होंने एक सवाल भी किया था- ‘लोग इसे पीरियड लीव्स क्यो कह रहे हैं? किसी को भी कुछ भी तकलीफ हो उसे तुरंत छुट्टी मिलनी चाहिए, अब वो लड़का हो या लड़की, पीरियड लीव्स बेतुकी बात है.’

ये भी पढ़ें: Kalki 2898 AD BO Collection Day 13: ‘कल्कि 2898 एडी’ ने ‘गदर 2’ को चटाई धूल, अब प्रभास के फिल्म ने बनाया ये रिकॉर्ड

Read More at www.abplive.com