RVNL को मिला 202 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर, एक साल में 344% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

रेलवे सेक्टर की सरकारी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) को नया ऑर्डर मिला है। कंपनी को ₹202.87 करोड़ का यह ऑर्डर दक्षिण पूर्वी रेलवे से मिला है। RVNL आज 9 जुलाई को इस प्रोजेक्ट के लिए लोएस्ट बिडर बनकर उभरी है। कंपनी के शेयरों में आज 4 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 543.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप 1.13 लाख करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के शेयरों में आज लगातार दूसरे दिन ब्लॉक डील देखने को मिली है।

RVNL को मिले इस प्रोजेक्ट से जुड़ी डिटेल

RVNL को मिले इस नए प्रोजेक्ट में खड़गपुर डिवीजन के खड़गपुर-भद्रक सेक्शन पर 2×25 केवी सिस्टम में 132 केवी ट्रैक्शन सबस्टेशन, सेक्शनिंग पोस्ट (एसपी) और सब-सेक्शनिंग पोस्ट (एसएसपी) की डिजाइन, सप्लाई, स्थापना, टेस्टिंग और कमीशनिंग शामिल है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

इस कॉन्ट्रैक्ट का मकसद रेलवे की 3000 मीट्रिक टन ट्रैफिक को संभालने की क्षमता का सपोर्ट करना है। इस प्रोजेक्ट को 18 महीने की समय-सीमा के भीतर एग्जीक्यूट किया जाना है।

RVNL में लगातार दूसरे दिन ब्लॉक डील

एक्सचेंजों पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के 827 करोड़ रुपये के 1.4 करोड शेयरों का लेन-देन हुआ। इसके तहत कंपनी की 0.7 फीसदी होल्डिंग का लेन-देन हुआ। यह लेन-देन 585 रुपये के औसत भाव पर हुआ। हालांकि शेयरों को किसने खरीदा और किसने बेचा, इसका खुलासा नहीं हो पाया। यह लगातार दूसरा दिन है, जब रेल विकास के शेयरों में इस प्रकार की ब्लॉक डील हुई। सोमवार को भी इसकी 0.8 फीसदी होल्डिंग का लेन-देन हुआ। इसके तहत 560 रुपये के भाव पर 806 करोड़ रुपये के शेयरों का लेन-देन हुआ।

RVNL के शेयरों का कैसा रहा है प्रदर्शन

रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों की ताबड़तोड़ कमाई कराई है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 344 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। पिछले एक महीने में यह शेयर 45 फीसदी भाग चुका है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 193 फीसदी चढ़े हैं। शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो मार्च तिमाही के आखिरी में सरकार की हिस्सेदारी इसमें 72.84 फीसदी थी।

Read More at hindi.moneycontrol.com