Ethos Limited ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए ₹29.26 करोड़ का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट दर्ज किया। रेवेन्यू बढ़कर ₹490.38 करोड़ हो गया।
पैमाना | FY25 | FY24 | YoY बदलाव |
---|---|---|---|
नेट प्रॉफिट | 29.26 | NA | NA |
रेवेन्यू | 490.38 | NA | NA |
फाइनेंशियल परफॉर्मेंस
FY25 के लिए कंपनी के कंसॉलिडेटेड फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में शामिल हैं:
- नेट प्रॉफिट: ₹29.26 करोड़
- ऑपरेशंस से रेवेन्यू: ₹490.38 करोड़
ऑपरेशनल हाइलाइट्स
Ethos, टिकाऊ और प्रभावशाली पहलों के माध्यम से पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने की प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर विभिन्न पर्यावरणीय गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल है। ‘मिलियन ट्री प्रोजेक्ट’ का उद्देश्य वर्षों में 10 लाख पेड़ लगाना है। 2021 से शुरू होकर, Ethos में बेची जाने वाली प्रत्येक घड़ी के लिए एक पेड़ लगाया जाएगा। इसके अलावा, Ethos समावेशी टिकाऊ विकास को बढ़ावा देने के लिए अन्य CSR गतिविधियों में भी शामिल होने की योजना बना रहा है।
कंपनी पारदर्शिता और खुले संचार को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, और उठने वाले किसी भी मुद्दे को संबोधित करने के लिए लगातार टाउन हॉल मीटिंग और सुपरवाइजरों के साथ व्यक्तिगत सेशन आयोजित करती है। Ethos ने अनैतिक व्यवहार, वास्तविक या संदिग्ध धोखाधड़ी की किसी भी घटना की रिपोर्ट करने के लिए एक विजिल/व्हिसल ब्लोअर मैकेनिज्म स्थापित किया है।
Ethos Limited ने समुदायों के लिए चिंताओं को उठाने और निवारण मांगने के लिए कई चैनल स्थापित किए हैं। कस्टमर केयर हेल्पलाइन, कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध इन्वेस्टर ग्रीवेंस रिड्रेसल पॉलिसी, या फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं। प्राप्त सभी चिंताओं को कंपनी के स्ट्रक्चर्ड ग्रीवेंस रिड्रेसल मैकेनिज्म के माध्यम से संबोधित किया जाता है, जिससे समय पर प्रतिक्रिया और समाधान सुनिश्चित होता है।
कंपनी अपनी वेबसाइट और फिजिकल स्टोर्स पर उत्पादों की एक सूची रखती है और उसे नियमित रूप से अपडेट करती है, जिसमें उच्च मांग वाले आइटम हाइलाइट किए जाते हैं। ग्राहकों को आवश्यक सेवाओं में व्यवधान या बंद होने के किसी भी संभावित जोखिम से अवगत कराने के लिए व्यक्तिगत अपडेट भी प्रदान किए जाते हैं।
कंपनी ने ऑपरेशनल लचीलापन और निर्बाध कस्टमर सर्विस सुनिश्चित करने के लिए एक बिजनेस कंटीन्यूटी और डिजास्टर मैनेजमेंट फ्रेमवर्क अपनाया है। एक ओमनीचैनल मॉडल के माध्यम से फिजिकल और डिजिटल प्लेटफॉर्म को एकीकृत करके, Ethos सभी उपभोक्ता टचप्वाइंट पर निर्बाध खरीदारी अनुभव प्रदान करता है।
कंपनी मानव अधिकारों की शिकायतों या शिकायतों को जन्म दे सकने वाले किसी भी संभावित मुद्दे का पता लगाने के लिए नियमित रूप से अपनी व्यावसायिक प्रक्रियाओं की समीक्षा करती है। चूंकि यह एक सतत अभ्यास है, इसलिए किसी भी व्यावसायिक प्रक्रिया में किसी संशोधन/परिवर्तन की आवश्यकता नहीं है क्योंकि कंपनी जिन नीतियों और प्रक्रियाओं का पालन करती है, वे मानव अधिकारों की आवश्यकताओं के अनुरूप हैं।
कंपनी अपनी ड्यू-डिलिजेंस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में आंतरिक आकलन करती है। कवर किए गए क्षेत्रों में बाल श्रम, जबरन श्रम, भेदभाव, कार्यस्थल पर उत्पीड़न, कार्य-जीवन संतुलन, प्रशिक्षण और शिक्षा, पर्यावरण, व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा आदि शामिल हैं।
कंपनी ने संकल्प तरु फाउंडेशन और से ट्रीज एनवायरनमेंटल ट्रस्ट के माध्यम से ग्रामीण आजीविका, कृषि वानिकी और सामाजिक वानिकी के लिए CSR योगदान खर्च किया है। किए गए योगदान का उपयोग भूमि/गांवों की पहचान और ऑडिट, किसानों को जुटाने, अन्य निगरानी मूल्यांकन और सीखने की पहल, पौध की खरीद, मिट्टी परीक्षण, किसानों की क्षमता निर्माण, खेतों की जियो-टैगिंग और पॉलीगॉन मैपिंग के लिए किया गया।
कंपनी लीज पर दिए गए परिसरों (स्टोर, ऑफिस, वेयरहाउस और सर्विस सेंटर) से खुदरा क्षेत्र में काम करती है और इसका सीधा मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन नहीं है। नतीजतन, इसकी गतिविधियों के कारण NOx, SOx, पार्टिकुलेट मैटर या अन्य खतरनाक वायु प्रदूषकों का कोई सीधा उत्सर्जन नहीं होता है।
कंपनी पूरी तरह से लीज पर दिए गए परिसरों (स्टोर, ऑफिस, वेयरहाउस और सर्विस सेंटर) से काम करती है और इसका सीधा मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन नहीं है। इस प्रकार, यह स्कोप 1 उत्सर्जन (प्रत्यक्ष ईंधन दहन) उत्पन्न नहीं करता है। बिजली की खपत से उत्पन्न होने वाला स्कोप 2 उत्सर्जन, मॉल/संपत्ति मालिकों द्वारा प्रबंधित सामान्य उपयोगिता सुविधाओं के भीतर एम्बेडेड है।
कंपनी लक्जरी खुदरा क्षेत्र में काम करती है और खतरनाक या औद्योगिक कचरा उत्पन्न नहीं करती है। रिसाइकिल योग्य या पुन: प्रयोज्य कचरा नालीदार बक्से, बबल रैप और कागज तक सीमित है।
कंपनी ने ऑपरेशनल लचीलापन और निर्बाध कस्टमर सर्विस सुनिश्चित करने के लिए एक बिजनेस कंटीन्यूटी और डिजास्टर मैनेजमेंट फ्रेमवर्क अपनाया है। एक ओमनीचैनल मॉडल के माध्यम से फिजिकल और डिजिटल प्लेटफॉर्म को एकीकृत करके, Ethos सभी उपभोक्ता टचप्वाइंट पर निर्बाध खरीदारी अनुभव प्रदान करता है।
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