वॉट्सऐप के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, उसका एड मैकेनिज्म यूजर्स के देश या शहर, भाषा और उनके द्वारा फॉलो किए जा रहे चैनल आदि के साथ-साथ उन विज्ञापन के डाटा का उपयोग करता है जिनसे यूजर्स इंटरैक्ट करते हैं। Meta ने कहा कि वह जरूरी विज्ञापन दिखाने के लिए यूजर्स के फोन नंबर, मैसेज, कॉल और ग्रुप्स जैसे निजी डाटा का उपयोग नहीं कर रहा है। अगर किसी यूजर ने अपना WhatsApp अकाउंट Meta के अकाउंट सेंटर में जोड़ा है, तो कंपनी विज्ञापन दिखाने के लिए उनकी अकाउंट प्राथमिकताओं का उपयोग करेगी।
कंपनी ने कहा कि वह कंपनियों और यूजर्स को डिस्कवरी सेक्शन में अपने चैनल वॉट्सऐप के ब्रॉडकास्ट फीचर को प्रमोट करने की अनुमति दे रही है। यह चुनिंदा क्रिएटर्स और बिजनेस को चैनल पर खास अपडेट अनलॉक करने के लिए यूजर्स से मेंबरशिप चार्ज लेने की अनुमति देगी। कंपनी ने कहा कि ये सब्सक्रिप्शन पेमेंट ऐप स्टोर पर आसान बनाए जाएंगे, जिससे भुगतान आसान होगा। मेटा ने कहा कि रोजाना 1.5 बिलियन से ज्यादा लोग स्टेटस और चैनल का उपयोग करते हैं।
WhatsApp ने अपने WhatsApp Business प्लेटफॉर्म और क्लिक-टू-WhatsApp एड के जरिए रेवेन्यू कमाया है। WhatsApp ने कहा कि विज्ञापन और ये फीचर्स आने वाले महीनों में ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध होंगे।
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