एक मीडिया रिपोर्ट में टाटा मोटर्स की EV यूनिट, Tata Passenger Electric Mobility के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, Vivek Srivatsa के हवाले से बताया गया है, “EV के मार्केट में अग्रणी होने के तौर पर हम कस्टमर्स की विविध जरूरतों को पूरा करने वाले और इनोवेटिव EV को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हैरियर EV के लिए हमारा टारगेट वास्तविक स्थितियों में लगभग 500 किलोमीटर की रेंज का है।” कंपनी के EVs में Curvv EV की सिंगल चार्ज में सबसे अधिक लगभग 425 किलोमीटर की रेंज है।
हाल ही में Bharat Mobility Expo में हैरियर EV को पेश किया गया था। इसका डिजाइन इंटरनल कम्बश्चन इंजन (ICE) वाली Harrier के समान है। हालांकि, इसमें कुछ विशेष EV एलिमेंट्स इसे पेट्रोल से चलने वाली Harrier से अलग करते हैं। इसमें क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल बंपर के लिए नए डिजाइन के साथ है। इसके अलावा वेल्कम और गुडबाय एनिमेशंस वाले LED DRLs हैं। इस इलेक्ट्रिक SUV में बेहतर एयरोडायनैमिक्स के लिए एलॉय व्हील्स का नया डिजाइन है। इसके रियर में कनेक्टेड LED टेललाइट्स के तौर पर कुछ बदलाव किए गए हैं। इसका इंटीरियर पेट्रोल से चलने वाली Harrier के लगभग समान है। इसमें 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है।
Harrier EV में 10.3 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरैमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10 स्पीकर वाला JBL साउंड सिस्टम हैं। इसमें सेफ्टी के लिए सात एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और जैसे फीचर्स हैं। इस इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी के ‘Acti.ev’ प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। पिछले वित्त वर्ष में टाटा मोटर्स के EV की सेल्स घटी है। इसके साथ ही इस मार्केट में कंपनी के मार्केट शेयर में भी कमी हुई है। इसके पीछे MG Motor जैसी कंपनियों की ओर से मिल रही टक्कर एक बड़ा कारण है।
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