रेल कर्मचारियों को PM मोदी का बड़ा तोहफा, दिवाली पर मिलेगा बोनस

Bonus For Railway Employees: पीएम मोदी की अगुवाई में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए। इसमें से एक निर्णय रेलवे कर्मचारियों के बोनस से जुड़ा है। कर्मचारियों को 78 दिनों का दिवाली बोनस दिया जाएगा। इसकी जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस वार्ता के जरिए दी। यह बोनस उत्पादकता से जुड़े रेल कर्मचारियों को दिया जाएगा। सरकार 2029 करोड़ की राशि बोनस के तौर पर देगी।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की ओर से दिए जाने वाले बोनस से करीब 11.72 लाख कर्मचारी प्रभावित होंगे। यह बोनस रेलवे कर्मचारियों की विभिन्न कैटेगरी जैसे लोको पायलट, ट्रैक मेंटेनेंस, ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सुपरवाइजर, टेक्निशियन हेल्पर, पाॅइट्समैन आदि को दी जाएगी। यह बोनस रेलवे के कर्मचारियों को दिया जाएगा।

—विज्ञापन—

ये भी पढ़ेंः 10 मजदूरों की मौत, मिर्जापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्र्क ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को मारी टक्कर

दशहरा की छुट्टियों से पहले मिलेगा बोनस

बता दें बोनस की रकम कर्मचारियों को दुर्गा पूजा या दशहरा की छुट्टियों से पहले मिलता है। ऐसे में दुर्गा पूजा या दशहरा की छुट्टियों से पहले पेमेंट कर दिया जाएगा। बोनस के तौर पर कर्मचारियों को अधिकतम 17 हजार 951 रुपये मिलेंगे। बता दें कि 2023-24 के दौरान रेलवे का प्रदर्शन शानदार रहा। इस दौरान रेलवे ने 1588 मिलियन टन का माल लोड किया वहीं 6.7 अरब यात्रियों सफर किया। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रेलवे में फिलहाल 58 हजार 642 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

—विज्ञापन—

ये भी पढ़ेंः ह‍िजबुल्‍लाह का नया चीफ भी ढेर, इजरायल का बड़ा दावा, कुछ द‍िन पहले ही बना था सरगना

Current Version

Oct 04, 2024 07:45

Written By

Rakesh Choudhary

Read More at hindi.news24online.com